Advertisment

डल झील के किनारे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर भव्य कार्यक्रम, पीएम मोदी होंगे शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार पीएम बनने के बाद अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का हिस्सा बनेंगे. इस बार पीएम मोदी श्रीनगर में योग दिवस में भाग लेंगे. बता दें कि पीएम कल यानी गुरुवार शाम से ही यहां हैं.

Advertisment
author-image
Ravi Prashant
एडिट
New Update
PM Modi International Yoga Day at dal lake

पीएम मोदी ( Photo Credit : SOCIAL MEDIA)

Advertisment

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार पीएम बनने के बाद अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का हिस्सा बनेंगे. इस बार पीएम मोदी श्रीनगर में योग दिवस में भाग लेंगे. बता दें कि पीएम कल यानी गुरुवार शाम से ही यहां हैं. पीएम मोदी आज सुबह 6:30 बजे श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में योग दिवस कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचेंगे. पीएम मोदी 6:40 में योग दिवस पर दुनिया को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी करीब बीस मिनट भाषण देंगे. इसके बाद श्रीनगर के डल झील के किनारे योग दिवस मनाएंगे, जहां सैकड़ों कश्मीरियों के साथ योग करेंगे. इस कार्यक्रम में लगभग 7000 से अधिक लोगों के भाग लेने की उम्मीद है. 

Advertisment

मौजूद रहेंगे उपराज्यपाल मनोज सिन्हा

इस साल अंतरार्रष्ट्रीय योग दिवस की थीम 'स्वयं और समाज के लिए योग' है, जो व्यक्तिगत और सामाजिक कल्याण को बढ़ावा देने में योग की दोहरी भूमिका पर प्रकाश डालती है. श्रीनगर में आयोजित इस कार्यक्रम में जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा समेत कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहेंगे. साथ ही यहां पीएम की सुरक्षा को लेकर भी कड़े इंतजाम किए गए हैं. तीसरा रिकॉर्ड कार्यकाल संभालने के बाद पीएम मोदी का यह पहला जम्मू-कश्मीर दौरा है. इसी साल फरवरी महीने में पीएम मोदी ने श्रीनगर का दौरा किया था.

ये भी पढ़ें- PM Modi in Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर को मिलेगा पूर्ण राज्य का दर्जा, श्रीनगर में बोले पीएम मोदी

Advertisment

कर्तव्यपथ से लेकर यूएन तक का सफर

लोकसभा चुनाव को लेकर पीएम ने फरवरी महीने में यहां स्थानीय कश्मीरियों को संबोधित किया था. जम्मू-कश्मीर की पांच सीटों में से दो सीटें बीजेपी के पास हैं, ये दोनों सीटें जम्मू इलाके से हैं. इस बार अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर कश्मीर में डल झील के किनारे से दुनिया को एक मजबूत संदेश देंगे, जो विकसित जम्मू-कश्मीर की ओर ले जाएगा. पीएम मोदी हर योग दिवस के मौके पर देश के अलग-अलग राज्यों में हिस्सा लेते रहे हैं. जिसमें सबसे पहले उन्होंने दिल्ली के कर्तव्य पथ से लेकर यूएन तक योग को लेकर संदेश दिया. वहीं, पीएम मोदी के साथ देश भर की बड़ी हस्तियां अपने घर से योग दिवस मनाएंगे. 

ये भी पढ़े- चारधाम यात्रा में उमड़ रही श्रद्धालुओं की भीड़, अब तक 24 लाख भक्तों ने किए दर्शन

Advertisment

Source : News Nation Bureau

PM modi PM Modi Dal Lake PM Modi Dal Lake International Yoga Day International Yoga Day Srinagar
Advertisment
Advertisment