Advertisment

International Yoga Day 2024 : दुनिया भर में मनाया जा रहा है अंतरराष्ट्रीय योग दिवस, सामने आ रही हैं तस्वीरें

International Yoga Day 2024 : आज यानी 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है. योग दिवस के इस अहम मौके पर भारत समेत पूरी दुनिया में कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं.

Advertisment
author-image
Ravi Prashant
एडिट
New Update
International Yoga Day 2024

इंटरनेशनल योग दिवस 2024( Photo Credit : SOCIAL MEDIA)

Advertisment

आज यानी 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है. योग दिवस के इस अहम मौके पर भारत समेत पूरी दुनिया में कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. आज पीएम मोदी कश्मीर में डल झील के किनारे योग दिवस मना रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर अन्य जगहों से भी योग दिवस की दिल छू लेने वाली तस्वीरें सामने आ रही हैं. योग गुरु रामदेव ने हरिद्वार में सैकड़ों लोगों के साथ योग किया.

Advertisment

इस कार्यक्रम में स्कूली बच्चों ने भी हिस्सा लिया. वहीं, न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर से भी योग दिवस की तस्वीरें सामने आई हैं, यहां पर हजारों की संख्या में लोगों ने योग को अपनाया और योग किया. न्यूयॉर्क में भारत के कॉन्सुलेट जनरल बिनया प्रधान ने इस मौके पर कहा, "आज हम टाइम्स स्क्वायर पर अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मना रहे हैं.

Advertisment

टाइम्स स्क्वायर से सामने आई तस्वीरें

हमारे पास कई राष्ट्रीयताओं से योग प्रतिभागी हैं और यह पूरे दिन चलने वाला है. आज हम लगभग 8,000 लोगों के आने की उम्मीद कर रहे हैं. 10,000 प्रतिभागी जो आज हमारे साथ योग करेंगे. मुझे वास्तव में खुशी है कि इस वर्ष योग दिवस का विषय 'स्वयं और समाज के लिए योग' है. मुझे यकीन है कि यह आज यहां और आसपास के सभी लोगों को प्रेरित करेगा.

Advertisment

ये भी पढ़ें- डल झील के किनारे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर भव्य कार्यक्रम, पीएम मोदी होंगे शामिल

लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी योग सेशन में हुए शामिल

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर करिअप्पा परेड ग्राउंड में (नामित) सेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने योग किया. वहीं, केंद्रीय मंत्री समेत लीडर्स जगह-जगह पर योग दिवस के कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं. साथ ही दिल्ली-एनसीआर के लगभग सोसायटी में भी योग दिवस को लेकर कार्यक्रम हो रहे हैं.  

Advertisment

publive-image

Source : News Nation Bureau

international-yoga-day lieutenant general upendra dwivedi Yoga Day International Yoga Day 2024 New York Yoga Day
Advertisment
Advertisment