Advertisment

भारत बंद के दौरान आईएसआई दे सकते हैं किसी साजिश को अंजाम, खुफिया इनपुट में हुआ खुलासा

किसान बिल का विरोध कर रहे किसान यूनियन के तरफ से मंगलवार को ‘भारत बंद’ बुलाया गया है. इसके मद्देनजर पुलिस के तरफ से भरी सुरक्षा बलों की तैनाती की गयी है. पुलिस के तरफ से अपील भी जारी की गयी है कि कोई जबरन जनजीवन को प्रभावित करने की कोशिश न करें

author-image
Avinash Prabhakar
New Update
kisan andolan3

Farmers Protest( Photo Credit : File)

किसान बिल का विरोध कर रहे किसान यूनियन के तरफ से मंगलवार को ‘भारत बंद’ बुलाया गया है. इसके मद्देनजर पुलिस के तरफ से भरी सुरक्षा बलों की तैनाती की गयी है. पुलिस के तरफ से अपील भी जारी की गयी है कि कोई जबरन जनजीवन को प्रभावित करने की कोशिश न करें और  न ही ट्रैफिक की आवाजाही को रोकी जाए.  पुलिस इसका पूरा ध्यान रखेगी कि किसी भी तरह से उपद्रव ना हो और  बॉर्डर से किसान आंदोलनकारी दिल्ली में प्रवेश ना कर पाए.

Advertisment

अलग अलग किसान यूनियन की तरफ से कल दोपहर तक चक्का जाम की भी घोषणा है हालांकि इस दौरान आपातकालीन सेवाओं को नहीं रोका जाएगा. प्रस्तावित ‘भारत बंद’ के मद्देनजर कल दिल्ली में 50 अर्ध सैनिक बलों की कंपनियां बॉर्डर एरिया और संवेदनशील व अति महत्वपूर्ण क्षेत्रों में तैनात रहेंगी. संसद भवन व अन्य महत्वपूर्ण क्षेत्रों में धारा 144 भी लगी है जहां किसी भी तरह के प्रदर्शन पर पुलिस एक्शन लेगी.

बता दें कि कल के ‘भारत बंद’ के मद्देनजर खुफिया इनपुट आ रहे हैं कि इसके दौरान आई एस आई समर्थक संगठन अलग-अलग हिस्सों में किसी साजिश को अंजाम दे सकते हैं. इन सभी तथ्यों के मद्देनजर पुलिस अलर्ट है. कल सिंधु और टिकरी बॉर्डर को पूरी तरीके से बंद रखने के अलावा अन्य बॉर्डर पर भी फोर्स तैनात रहेगी. अभी तक नोएडा लिंक रोड और गाजीपुर बॉर्डर सर्विस लेन के सहारे चल रहे हैं जिन्हें कल सील किया जा सकता है.

दिल्ली पुलिस की तरफ से अपील में कहा गया है कि कोई सामान्य जनजीवन को प्रभावित करने की कोशिश ना करें, कहीं ट्रैफिक की आवाजाही जबरदस्ती न रोकी जाए और दुकानों को भी जबरन बंद नहीं करवाया जाए, अगर ऐसा हुआ तो पुलिस कानूनी कार्रवाई करेगी. सुरक्षा सुनिश्चित करने और कानूनी कार्रवाई में गुरेज नहीं करने के निर्देश दिए गए हैं.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

farmers-protest-2020 Bharat Band 8 December 2020 Protesting Farmers
Advertisment
Advertisment