Advertisment

OIC सम्मेलन में भाग लेने के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज यूएई को हुईं रवाना

वहां विदेश मंत्री गेस्ट ऑफ ऑनर के रूप में ऑर्गनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन (OIC) के एक सम्मेलन में भाग लेंगी.

author-image
yogesh bhadauriya
एडिट
New Update
OIC सम्मेलन में भाग लेने के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज यूएई को हुईं रवाना

सुषमा स्वराज

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज यूएई में होने वाली ओआईसी (OIC) सम्मेलन में भाग लिए के लिए अब से कुछ देर पहले दिल्ली एयरपोर्ट से रवाना हो चुकी हैं. वहां विदेश मंत्री गेस्ट ऑफ ऑनर के रूप में ऑर्गनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन (OIC) के एक सम्मेलन में भाग लेंगी. भारत 'विशिष्ट अतिथि' के रूप में पहली बार इस्लामी सहयोग संगठन (ओआईसी) की बैठक में शिरकत करेगा. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को अगले महीने होने वाली इसकी मंत्रिपरिषद बैठक के उद्घाटन सत्र को संबोधित करने के लिए आमंत्रित किया गया है. सुषमा स्वराज को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के विदेश मंत्री शेख अब्दुल्ला बिन जायद अल नाहयान ने एक-दो मार्च को अबुधाबी में होने वाली विदेश मंत्रियों की परिषद के 46वें सत्र के उद्घाटन सत्र को संबोधित करने के लिए आमंत्रित किया है.

Advertisment

विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि हमें आमंत्रण को स्वीकार करते हुए खुशी है, जो भारत में 18.5 करोड़ मुसलमानों की उपस्थिति व बहुलवादी लोकाचार में उनके योगदान और इस्लामी दुनिया में भारत के योगदान को 'स्वागत योग्य मान्यता' देता है.

यह भी पढ़ें- विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की रिहाई की खबर सुनकर देश में दौड़ी खुशी की लहर, जानें किसने क्या कहा

बयान में कहा गया, "हम इस आमंत्रण को यूएई के प्रबुद्ध नेतृत्व की कामना के रूप में देखते हैं ताकि हम हमारे तेजी से बढ़ते हुए द्विपक्षीय संबंधों से आगे बढ़कर बहुपक्षीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर एक सच्ची बहुआयामी साझेदारी को कायम कर सकें." बयान में कहा गया कि आमंत्रण यूएई के साथ द्विपक्षीय व्यापक रणनीतिक साझेदारी में 'एक मील का पत्थर' है.

बयान में कहा गया, "भारत ओआईसी बैठक के उद्घाटन सत्र में उपस्थित होने का आमंत्रण स्वीकार कर खुश है और हम यूएई के आमंत्रण के लिए उनके नेतृत्व का धन्यवाद करते हैं."

Source : News Nation Bureau

ओआईसी Sushma Swaraj Islamic Cooperation Organization Government of India दिल्ली एयरपोर्ट PM modi सुषमा स्वराज Abu Dhabi IOC
Advertisment
Advertisment