Advertisment

Israel-Hamas War: हॉस्पिटल में 500 मौतों पर PM का ट्वीट- हमलावरों की जिम्मेदारी तय हो

Israel-Hamas War: हमास और इजराइल में चल रहे युद्ध के बीच गाजा पट्टी के अल-अहली अरब हॉस्पिटल में बड़ा धमाका हुआ, जिसमें 500 लोगों की मौत हो गई. फिलिस्तीन का दावा है कि यह हमला इजराइली एयरस्ट्राइक में हुआ है

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
PM Narendra Modi

PM Narendra Modi ( Photo Credit : फाइल पिक)

Israel-Hamas War: इजराइल और फिलिस्तीनी चरमपंथी संगठन हमास में जारी युद्ध के बीच गाजा पट्टी में आज यानी बुधवार को एक अस्पताल पर बड़ा हमला हुआ है. इस हमले में 500 लोगों की मौत हुई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गाजा के अल अहली हॉस्पिटल पर हुए हमले पर दुख जताया है. प्रधानमंत्री ने हमले में मारे गए लोगों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की हैं. पीएम मोदी ने सोशल नेटवर्किंग साइट एक्स ( पूर्व में ट्विटर ) ट्वीट कर लिखा कि "गाजा के अल अहली अस्पताल में जानमाल की दुखद हानि से गहरा सदमा पहुंचा...चल रहे संघर्ष में नागरिकों का हताहत होना गंभीर और निरंतर चिंता का विषय है. इसमें शामिल लोगों को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए.

Advertisment

गाजा पट्टी के अल-अहली अरब हॉस्पिटल में बड़ा धमाका

आपको बता दें कि हमास और इजराइल में चल रहे युद्ध के बीच गाजा पट्टी के अल-अहली अरब हॉस्पिटल में बड़ा धमाका हुआ, जिसमें 500 लोगों की मौत हो गई. फिलिस्तीन का दावा है कि यह हमला इजराइली एयरस्ट्राइक में हुआ है. हालांकि इजराइल ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताया है. इजराइल ने कहा कि अस्पताल पर हमला फिलिस्तीन के इस्लामिक जिहाद द्वारा दागे गए रॉकेट का परिणाम है, जो मिसफायर हो गया. अल-अहली अस्पताल उत्तरी गाजा में स्थित है. इसका संचालन एंग्लिकन चर्च करता है. हमास-इजराइल युद्ध के चलते हजारों की संख्या में लोगों ने इस अस्पताल में शरण ले रखी थी. माना जा रहा है इस हमले में मरने वालों की संख्या अभी और बढ़ सकती है. क्योंकि मलबे को हटाने का काम अभी जारी है. 

Advertisment

हमास और इजराइल में हमले का आज 12वां दिन

आपको बता दें कि इजराइल और फिलिस्तीनी चरमपंथी संगठन हमास के बीच पिछले 12 दिनों से युद्ध जारी है. इजराइली सेना गाजा पट्टी पर लगातार बमवर्षा कर रही है, जिसमें हमास के सैंकड़ों ठिकाने तबाह हो गए हैं. इस बीच इजराइल ने हमास का समर्थन कर रहे लेबनान में आतंकी संगठन हिजबुल्लाह के खिलाफ भी युद्ध छेड़ दिया है. इजराइली सेना के अनुसार हिजबुल्लाह ने इजराइल के कई ठिकानों पर हमले किए, जिसके जवाब में इजराइली सेना ने भी अटैक किए हैं. 

Source : News Nation Bureau

Isr Live Israel Hamas War PM Narendra Modi News Gaza Israel War Israel gaza attack Israel Gaza News Indian Air Force Learning From Israel Hamas War Gaza Patti Israel Hamas War Israel Hamas War update PM Narendra Modi Israel Hamas War news
Advertisment
Advertisment