logo-image
लोकसभा चुनाव

राहुल गांधी के बयान पर जयशंकर ने किया पलटवार, आठवले ने कविता लिखकर कसा तंज

हिंदुओं को हिंसक कहने वाले बयान पर घिरे कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी, भाजपा के दिग्गज नेताओं ने राहुल के बयान पर किया पलटवार 

Updated on: 01 Jul 2024, 11:08 PM

नई दिल्ली:

हिंदुओं को हिंसक कहने वाले बयान पर राहुल गांधी घिर चुके हैं. संसद में दिए इस बयान पर भाजपा बिफर गई है. भाजपा ने राहुल गांधी आरोप लगाया कि संपूर्ण हिंदू समाज को हिंसक बताना कांग्रेस की पुरानी पद्धति रही है. विदेशमंत्री एस जयशंकर ने राहुल गांधी के बयान पर कांग्रेस को पुरानी बातें याद दिलाईं. उन्होंने कहा कि ये अब विपक्ष के नेता हैं. जो सभी से भाईचारे की बात करते हैं. वहीं हिंदुओं पर हमला करते हैं. ये भारतीय सेना की बहादुरी का आपमान करते हैं. वहीं उनके कल्याण को लेकर चिंतित भी हैं. ये संविधान के सम्मान का उपदेश देकर कैबिनेट के फैसलों को फाड़ देते हैं. कांग्रेस पार्टी की राजनीति में आपका स्वागत है.

नड्डा ने कहा- माफी मांगे राहुल

लोकसभा में राहुल गांधी के बयान और व्यवहार पर कड़ी आपत्ति जताते हुए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा का कहना है कि हिंदुओं को हिंसक बताने पर राहुल गांधी को तुरंत माफी मांगनी होगी. यह वही शख्स हैं, जिन्होंने विदेशी राजदूतों के सामने हिंदुओं को आतंकी कहा था.  नड्डा के अनुसार, पांच बार के सांसद राहुल संसदीय नियम और मर्यादा तक नहीं सीख सके हैं. उन्होंने बहस की गरीमा को काफी नीचे गिरा दिया है.

कांग्रेस की लगातार तीसरी हार

नड्डा ने कहा कि उनका व्यवहार बेहद आपत्तिजनक है. राहुल के बयान झूठ और हिंदुओं के प्रति नफरत भरे हैं. उन्होंने कहा कि वे लगातार तीसरी हार और 2024 मिले जनादेश  को समझ नहीं सके हैं. 60 वर्षों में ऐसा पहली बार है, जब जनता ने किसी विपक्षी दल को तीसरी बार लगातार खारिज कर दिया हो. 

अग्निवीर और अयोध्या पर दिया बयान 

मीडिया से बातचीत के दौरान केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव का कहना है कि हमेशा सत्ता   का सुख भोगने वाले राहुल गांधी ने पहली बार किसी तरह की जिम्मेदारी ली है. इसके  बाद भी आज उन्होंने अति गैर जिम्मेदाराना बयान दिया है. अग्निवीर और अयोध्या में मुआवजे को लेकर दिए बयान को झूठा बताकर उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा आपत्तिजनक और गंभीर विषय संपूर्ण हिंदू समाज को हिंसक व असत्यवादी बताना है.

ये भी पढ़ें: Medha Patkar: सामाजिक कार्यकर्ता मेधा पाटकर को पांच महीने की जेल की सजा, मानहानि मामले में देने होंगे 10 लाख

अश्विनी वैष्णव का कांग्रेस पर हमला

अश्विनी वैष्णव के अनुसार, ऐसा पहली बार नहीं हुआ है. यह कांग्रेस की पुरानी पद्धति रही है. 2010 में तत्कालीन गृह मंत्री पी.चिदंबरम ने हिंदुओं को आतंकवादी तक कह डाला था. 2013 में भी तत्कालीन गृह मंत्री सुशील शिंदे ने हिंदुओं को आतंकी कहा था. 2021 में राहुल गांधी ने कहा था कि हिंदुत्ववादियों को देश से बाहर कर देना चाहिए. 

त्रिवेदी बोले- राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए

सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने बताया कि तत्कालीन गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने 2013 में जयपुर में कहा था कि भाजपा और आरएसएस की ओर से हिंसक गतिविधियों को लेकर कैंप चलाए गए हैं. इसके बाद सदन में इसे लेकर माफी मांगी. सुशील शिंदे से सीखकर राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने जो कहा, वह संपूर्ण कांग्रेस की फितरत है.

रामदास आठवले ने अगल अंदाज में किया कटाक्ष  

केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा  'राहुल जी का नहीं चला खेल, बोले बात बिलकुल बेमेल. सोचा करेंगे संसद में खेल, लेकिन NDA ने कर दिया फेल. बोलिये राहुल जी: आल इज़ वेल, आल इज वेल.'