Advertisment

श्रीनगर से बड़ी खबर! लाल चौक से 15 दिन बाद हटाया गया बैरिकेड

मंगलवार को श्रीनगर शहर के व्यावसायिक केंद्र लाल चौक पर घंटाघर के आसपास लगे बैरिकेड को 15 दिनों के बाद हटा लिया गया.

author-image
nitu pandey
New Update
श्रीनगर से बड़ी खबर! लाल चौक से 15 दिन बाद हटाया गया बैरिकेड

लाल चौक (फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के हटाए जाने के बाद से अब स्थिति सामान्य हो रही है. जीवन पटरी पर लौटने लगा है. मंगलवार को श्रीनगर शहर के व्यावसायिक केंद्र लाल चौक पर घंटाघर के आसपास लगे बैरिकेड को 15 दिनों के बाद हटा लिया गया. इस व्यावसायिक केंद्र पर लोगों और वाहनों की आवाजाही की अनुमति दी गई. कुछ इलाकों में पाबंदियों में छूट दी गई, जबकि कुछ अन्य में जारी रही. अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को फिर से खुले अधिकांश प्राथमिक विद्यालयों में कोई छात्र नहीं दिखा, लेकिन सरकारी कार्यालयों में कर्मचारियों की उपस्थिति में सुधार हुआ.

Advertisment

उन्होंने बताया कि शहर के सिविल लाइन्स क्षेत्र के कुछ भागों में वाहनों की आवाजाही बढ़ी, लेकिन श्रीनगर के निचले इलाकों और कश्मीर घाटी के कई हिस्सों में आवाजाही कम रही. उन्होंने बताया कि कुछ स्थानों पर पाबंदियों को हटा लिया गया. हालांकि इन स्थानों पर कानून एवं व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए सुरक्षा बलों की तैनाती जारी है. बुधवार को प्राइमरी स्कूल के बाद मिडिल स्कूल भी खोले जाएंगे.

इसे भी पढ़ें:बंपर ऑफर: कार खरीदारों के लिए सुनहरा मौका, 90 हजार रुपये तक मिल रहा डिस्काउंट

वहीं, मंगलवार को घाटी में बाजार बंद रहे जबकि सार्वजनिक परिवहन सड़कों से नदारद रहे. मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं लगातार 16वें दिन बाधित रही, जबकि ज्यादातर क्षेत्रों में लैंडलाइन टेलीफोन सेवाएं भी प्रभावित रही. अधिकारियों ने बताया कि गत पांच अगस्त को जम्मू और कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को हटाये जाने के बाद से स्थिति कुल मिलाकर शांतिपूर्ण बनी हुई है.

घाटी के कुछ हिस्सों में युवाओं के समूहों और सुरक्षा बलों के बीच झड़प हुई है. अधिकारियों का कहना है कि कुछ लोगों के घायल होने की सूचना है, लेकिन स्थिति शांतिपूर्ण बनी हुई है.

Article 370 srinagar Jammu and Kashmir Lal Chowk
Advertisment
Advertisment