Advertisment

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच मुठभेड़, इंटरनेट बंद

ना और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त टीम ने अनंतनाग के कोकेरनाग में 3 आतंकियों को घेर लिया है दोनों तरफ से फायरिंग जारी है।

author-image
kunal kaushal
एडिट
New Update
जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच मुठभेड़, इंटरनेट बंद

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों और सुरक्षाबलों की बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त टीम ने अनंतनाग के कोकेरनाग में 3 आतंकियों को घेर लिया है दोनों तरफ से फायरिंग जारी है। आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना के बाद कोकरनाग क्षेत्र के गाडोले गांव को सुरक्षाबलों ने चारों ओर से घेर लिया है और दोनों तरफ से फायरिंग जारी है। पुलिस सूत्रों ने बताया, 'जैसे ही क्षेत्र को चारों ओर से घेर लिया गया। आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी करनी शुरू कर दी, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने भी इसका जवाब दिया।' एहतियात के तौर पर प्रशासन ने जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं अस्थाई तौर पर बंद कर दी है।

Advertisment

गौरतलब है कि बकरीद के दिन से ही जम्मू कश्मीर लगातार आतंकी हमले हो रहें है और उसी दिन तीन आतंकियों ने तीन पुलिसकर्मियों की भी हत्या कर दी थी।

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास रविवार को जवानों ने एक आतंकवादी को मारा गिराया था। यह जानकारी रक्षा मंत्रालय के तरफ से दी गई थी। मंत्रालय के प्रवक्ता राजेश कालिया ने कहा, 'आतंकवादी उड़ी सेक्टर के कस्तूरी नार इलाके में मारा गया, जहां सुरक्षा अभियान चल रहा है।'

इससे पहले 19 अगस्त को जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा से सटे तंगधार सेक्टर के पास सेना ने बड़ी कार्रवाई करते हुए तीन आतंकियों को मार गिराया था। कई दिनों से जारी तनाव के बीच नियंत्रण रेखा के रास्ते घुसपैठ कर रहे तीन आतंकियों को सेना ने मुठभेड़ में मार गिराया है। इस ऑपरेशन के बाद तंगधार में सेना और पैरा फोर्सेज की टीम बड़ा सर्च ऑपरेशन चला रही है।

Advertisment

और पढ़ें: बकरीद के मौके पर आतंकी हमलों के बीच कई जगह भारी हिंसा, प्रदर्शनकारियों ने लहराए पाक और IS के झंडे

गौरतलब है कि घाटी में आतंक के पूरी तरह खात्मे के लिए सेना ने ऑपरेशन ऑल आउट चला रखा है। लेकिन रमजान के महीने में राज्य सरकार की अपील पर केंद्र सरकार ने एकतरफा सीजफायर की घोषणा की थी। जिसके बाद आतंकियों की संख्या और घटना दोनों में इजाफा हुआ था।

और पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों का कहर, बीजेपी नेता की गोली मार की हत्या

Advertisment

17 मई से 14 जून के बीच जम्मू-कश्मीर में कुल 62 आतंकी घटनाएं हुईं। लेकिन रमजान का महीना खत्म होने के बाद सेना का ऑपरेशन ऑल आउट फिर से शुरु किया। अब तक सुरक्षाबलों ने कई आतंकियों को ढेर कर दिया है। सेना का ऑपरेशन ऑल आउट जारी है।

Source : News Nation Bureau

Anantnag Jammu and Kashmir encounter in Anantnag
Advertisment
Advertisment