Advertisment

J&K: कुलगाम में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, 1 जवान शहीद

J&K: कुलगाम में 2 से तीन आतंकियों के छिपे होने की आशंका है. सुरक्षाबलों ने इलाके को सील कर तलाशी अभियान तेज कर दिया है. फिलहाल दोनों ओर से गोलीबारी चल रही है.

Advertisment
author-image
Prashant Jha
एडिट
New Update
encounter

कुलगाम में मुठभेड़( Photo Credit : सोशल मीडिया)

Advertisment

जम्मू कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ चल रही है. मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गए. जानकारी के मुताबिक,  कुलगाम के मुदरघम में आतंकियों के छुपे होने की खबर मिली थी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया. इसी दौरान आतंकियों की ओर से चलाई गई गोली एक जवान को लग गई, जवान को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया. हालांकि, एनकाउंटर के बाद से ही सुरक्षाबलों ने इलाके को सील कर ऑपरेशन तेज कर दिया है. खबर लिखे जाने तक दोनों ओर से गोलीबारी चल रही है. इस ज्वाइंट ऑपरेशन को सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान अंजाम दे रहे हैं. 2 से 3 आतंकियों के छिपे होने खबर सामने आ रही है.

Advertisment

बता दें कि इससे पहले पिछले महीने जम्मू-कश्मीर में कई बड़े आतंकी हमले हुए. रियासी, कठुआ और डोडा में आतंकी हमलों में कई लोगों की जान चली गई थी. 9 जून को रियासी में आतंकियों ने तार्थीयात्रियों से भरी बस को निशाना बनाया था. इस हमले में 9 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई थी, जबकि 7 जवान भी घायल हो गए थे. हमले में एक सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे. वहीं, कठुआ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया था. इसके अलावा डोडा में भी सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया था. मारे गए आंतकी पाकिस्तानी थे. इनके पास से बड़ी मात्रा में हथियार बरामद हुआ था. 

केंद्रीय मंत्री शाह ने ली जम्मू-कश्मीर पर समीक्षा बैठक

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में आने वाले समय में विधानसभा चुनाव होने हैं. इससे पहले आतंकियों की ओर से बड़ी साजिश रचने की तैयारी चल रही है. आतंकियों द्वारा आए दिन कई आतंकी हमले किए जा रहे हैं. वहीं, भारतीय सेना और सुरक्षाबलों की ओर से लगातार ऑपरेशन चलाकर आतंकियों को उखाड़ फेंकने की तैयारी चल रही है.  पिछले महीने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर में हो रहे आतंकी हमले को देखते हुए समीक्षा बैठक बुलाई थी. बैठक में जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल समेत कई पुलिस और सेना के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे. इस दौरान अमित शाह ने सख्त निर्देश दिया कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को खत्म करने के लिए जो भी जरूरतें हैं वह सब मुहैया कराया जाएगा. केंद्र शासित प्रदेश में किसी भी सूरत में आतंकवाद को पनपने नहीं दें. केंद्रीय मंत्री शाह ने आतंकवाद के खिलाफ ऑपरेशन और तेज करने के निर्देश दिए. 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Jammu kashmir Encounter jammu kashmir police Encounter between Terrorists and Security Forces Jammu Kashmir kulgaam Jammu Kashmir kulgaam news
Advertisment
Advertisment