Advertisment

जैश ए मोहम्मद और हिजबुल ने ली शोपियां में पुलिसकर्मियों पर हमले की जिम्मेदारी

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) ने हिजबुल मुजाहिदीन के साथ मिलकर जम्मू और कश्मीर के शोपियां में बुधवार को किए गए आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली है।

author-image
saketanand gyan
एडिट
New Update
जैश ए मोहम्मद और हिजबुल ने ली शोपियां में पुलिसकर्मियों पर हमले की जिम्मेदारी

प्रतीकात्मक तस्वीर

पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) ने हिजबुल मुजाहिदीन के साथ मिलकर जम्मू और कश्मीर के शोपियां में बुधवार को किए गए आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली है। इस हमले में चार पुलिसकर्मी शहीद हुए हैं। एक अज्ञात कॉलर ने खुद को जेईएम का एक प्रवक्ता बताते हुए श्रीनगर में समाचार एजेंसी जीएनएस को फोन कर इस हमले की जिम्मेदारी ली।

Advertisment

उसने कहा कि हमले में चार पुलिसकर्मियों की मौत हुई है। हमलावर मारे गए तीन पुलिसकर्मियों के हथियार अपने साथ ले गए हैं। उसने कहा कि यह हमला जेईएम और हिजबुल मुजाहिदीन ने साथ मिलकर किया है।

इस हमले में पुलिस उपाधीक्षक से संबद्ध चार पुलिसकर्मी शहीद हुए हैं। घटना शोपियां कस्बे से दो किमी दूर अरहामा गांव में हुई, जब यह वाहनों को मरम्मद के लिए ले जा रहे थे।

शहीद पुलिसकर्मियों की पहचान सिपाही इश्फाक अहमद मीर, जावेद अहमद भट, मोहम्मद इकबाल मीर और एसपीओ आदिल मंजूर भट के रूप में हुई है।

Advertisment

पुलिस ने कहा कि आतंकवादियों ने शोपियां कस्बे से दो किमी दूर अरहामा गांव में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के रक्षक दल (एस्कॉर्ट) पर फायरिंग की।

रिपोर्ट के अनुसार, आतंकवादी शहीद पुलिसकर्मियों की तीन सर्विस राइफलों के साथ फरार हो गए।

और पढ़ें : जम्मू-कश्मीर: नए राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा, लोगों की समस्या को सुलझाने का करुंगा प्रयास

पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) एस.पी.पाणि ने कहा कि विस्तृत विवरण का इंतजार है। इलाके से आ रही रिपोर्ट में कहा गया कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारी रक्षक दल के साथ नहीं थे जो वाहन को मरम्मत के लिए ले जा रहा था। इसी दौरान हमला हुआ।

Advertisment

Source : IANS

JAIS E MOHAMMAD जम्मू कश्मीर शोपियां jammu-kashmir terrorist attack on policemen जैश ए मोहम्मद आतंकी हमला Hizbul Mujahideen kashmir SHOPIAN ATTACK Terrorist Shopian
Advertisment
Advertisment