Advertisment

पीडीपी ने अल्ताफ बुखारी को किया निष्कासित, पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप

पीडीपी ने अपने वरिष्ठ नेता अल्ताफ बुखारी को पार्टी से निकाल दिया है. पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के कारण बुखारी को निकालने का फैसला लिया गया.

author-image
ruchika sharma
एडिट
New Update
पीडीपी ने अल्ताफ बुखारी को किया निष्कासित, पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप

अल्ताफ बुखारी

पीडीपी ने अपने वरिष्ठ नेता अल्ताफ बुखारी को पार्टी से निकाल दिया है. पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के कारण बुखारी को निकालने का फैसला लिया गया. अल्ताफ बुखारी जम्मू-कश्मीर की पूर्व सरकार में वित्त मंत्री रह चुके हैं. अल्ताफ बुखारी जम्मू-कश्मीर के अमिरा कदल विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं. जम्मू-कश्मीर की पूर्व मंत्री महबूबा मुफ़्ती द्वारा द्राबू को हटाए जाने के बाद अल्ताफ बुखारी को अंतरिम वित्त मंत्री बनाया गया था. पिछले साल मार्च में राज्य के बारे में विवादित बयान देने पर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के वरिष्ठ नेता और वित्त मंत्री हसीब द्राबू को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया. अल्ताफ बुखारी को घाटी में कृषि को बढ़ावा देने वाले नेता के रूप में जाना जाता है. खेती के विकास में बुखारी ने कई कदम उठाये है.

Advertisment

और पढ़ें| जम्मू-कश्मीर: महबूबा मुफ्ती की पार्टी PDP को एक और झटका, जावेद मुस्तफा मीर ने दिया इस्तीफा

Advertisment

अल्ताफ बुखारी से पहले पिछले महीने पीडीपी ने बशारत बुखारी को पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण बाहर का रास्ता दिखा दिया था. पीडीपी से निकाले जाने के बाद बुखारी फारूक और उमर अब्दुल्ला की मौजूदगी में नेशनल कांफ्रेंस शामिल हो गए थे इसके अलावा पीडीपी से निष्कासित नेता पीर मोहम्मद हुसैन के भी नेशनल कांफ्रेंस में शामिल होने की सम्भावना जताई जा रही है. जम्मू कश्मीर की राजनीति में बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है. पिछले महीनों में पीडीपी के कई बड़े नेताओं ने पार्टी छोड़ दी. महबूबा मुफ़्ती की पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी से पूर्व मंत्री जावेद मुस्तफा मीर ने भी इस्तीफ़ा दे दिया. मीर से पहले मौलाना इमरान अंसारी, आबिद अंसारी, हसीब द्राबू, बशारत बुखारी भी पार्टी छोड़ चुके है.पिछले साल दिसंबर में पार्टी के पूर्व विधायक आबिद अंसारी ने भी इस्तीफा दे दिया था.

Source : News Nation Bureau

jammu-kashmir Altaf Bukhari
Advertisment
Advertisment