Advertisment

जम्मू-कश्मीर पंचायत चुनाव: दूसरे चरण में 69.4 फीसदी हुआ मतदान

जम्मू- कश्मीर पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के लिए मंगलवार को कड़ी सुरक्षा एवं व्यवस्था के बीच मतदान समाप्त हो गया. यहां कुल 69.4 प्रतिशत मतदान हुआ.

author-image
nitu pandey
एडिट
New Update
जम्मू-कश्मीर पंचायत चुनाव: दूसरे चरण में 69.4 फीसदी हुआ मतदान

जम्मू-कश्मीर पंचायत चुनाव: दूसरे चरण में 69.4 फीसदी हुआ मतदान

जम्मू- कश्मीर पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के लिए मंगलवार को कड़ी सुरक्षा एवं व्यवस्था के बीच मतदान समाप्त हो गया. यहां कुल 69.4 प्रतिशत मतदान हुआ, हालांकि अनंतनाग में केवल 0.9 प्रतिशत ही मतदान हुए. कश्मीर घाटी में 52.3 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मतों का प्रयोग किया, जबकि जम्मू क्षेत्र में 80.1 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मत डाले.

Advertisment

घाटी में सबसे ज्यादा 68 प्रतिशत मतदान कुपवाड़ा और बांदीपोरा में दर्ज किए गए, जबकि कई आतंकवादियों के प्रति हमदर्दी रखने वाले अनंतनाग में सबसे कम मतदान हुए.

एक अधिकारी ने कहा, 'किसी भी जगह से अप्रिय घटना की खबर नहीं आई है.'

शांतिपूर्ण मतदान प्रक्रिया के लिए बड़ी संख्या में पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों को मतदान केंद्रों के बाहर तैनात किया गया था.

Advertisment

ठंड की वजह से सुबह हालांकि कम ही मतदाता घाटी में मतदान के लिए पहुंचे जबकि जम्मू में सुबह मतदान केंद्रों के बाहर मतदाताओं की छोटी कतारों को देखा गया.

और पढ़ें : छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में लगभग 72 फीसदी मतदान

यहां कुल 2,179 मतदान केंद्रों पर मतदान सुबह 8 बजे शुरू हुआ और दोपहर 2 बजे समाप्त हुआ. घाटी में 828 और जम्मू में 1,351 मतदान केंद्र बनाए गए थे.

Advertisment

दूसरे चरण के चुनाव में 281 सरपंच और 1,286 पंच की सीटों के लिए 4,014 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. 90 सरपंचों और 1,069 पंचों को पहले ही निर्विरोध चुन लिया गया है.

जम्मू एवं कश्मीर में पंचायत चुनाव नौ चरणों में हो रहे हैं. 17 नवंबर को पहले चरण में हुए मतदान में यहां 74.1 प्रतिशत मतदान हुआ था. राज्य में तीसरे चरण का मतदान 24 नवंबर को होगा.

Source : IANS

panchayat polls voting jammu-kashmir
Advertisment
Advertisment