Advertisment

जम्मू-कश्मीर से आतंकियों का किया जाएगा खात्मा, सरकार ने तैयार किया ब्लूप्रिंट, PM बोले- न छोड़ें कोई कसर

Jammu Kashmir Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर से आतंकियों का खात्मा करने के लिए सेना और मोदी सरकार एक्शन मोड में है, हाल ही में हुए आतंकी हमलों के बाद घाटी में आतंक विरोधी अभियान को और तेज कर दिया गया है.

author-image
Suhel Khan
New Update
PM Modi

PM Modi( Photo Credit : Social Media)

Jammu Kashmir Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर में हाल के दिनों में सिलसिलेवार आतंकी हमले हुए हैं. जिसे देखते हुए मोदी सरकार भी एक्शन के मोड में आ गई है. बताया जा रहा है कि आतंकियों के खात्मे के लिए अब मोदी सरकार ने ब्लूप्रिंट तैयार कर लिया है. दरअसल, घाटी में हुए सिलसिलेवार हमलों के बाद पीएम मोदी ने कई बैठकें की. इसके साथ ही राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार और अन्य अधिकारियों के साथ भी पीएम ने जम्मू-कश्मीर की स्थिति की समीक्षा की. पीएम मोदी ने गृह मंत्री अमित शाह के साथ भी इसपर चर्चा की है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: इटली दौरे पर पीएम मोदी, तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद मेलोनी से आज करेंगे मुलाकात

इसके साथ ही पीएम मोदी ने आतंकवाद विरोधी क्षमताओं का पूरा स्पेक्ट्रम तैनात करने को कहा है, जिसके बाद से आतंकियों के खिलाफ एक्शन प्लान में तेजी आएगी. एक आधिकारिक सूत्र के मुताबिक, "प्रधानमंत्री ने उनसे आतंकवाद से निपटने की हमारी क्षमताओं का पूरा इस्तेमाल करने को कहा."  वहीं, दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों का ऑपरेशन ऑल आउट जारी है. सेना ने दावा किया है कि बड़ी बढ़त के साथ जल्द से जल्द आतंकियों का खात्मा किया जाएगा.

घाटी में सेना का सर्च ऑपरेशन जारी

बता दें कि जम्मू कश्मीर में पिछले 4 दिनों में चार आतंकी हमले हुए हैं, जिसके बाद से घाटी में ऑपरेशन ऑल आउट को तेज कर दिया गया है. आतंकियों की तलाश में जम्मू-कश्मीर के अलग-अलग इलाकों और जंगलों में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. सेना के अलावा पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्सेस भी इस ऑपरेशन में लगे हुए हैं. वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी फुल एक्शन में हैं.

ये भी पढ़ें: Nepal Landslide: नेपाल में भारी बारिश ने मचाई तबाही, भूस्खलन से एक ही परिवार के चार लोगों की मौत

अधिकारियों के साथ-साथ प्रधानमंत्री अपने मंत्रियों से भी बात कर रहे हैं. खबर है कि पीएम ने गृह मंत्री शाह से भी मामले को लेकर बात की. साथ ही सुरक्षा बलों की तैनाती और आतंकवाद विरोधी अभियानों पर भी चर्चा की है. जिसके बाद जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से भी चर्चा की है. एलजी सिन्हा से घाटी के हालातों के बारे में पीएम को जानकारी दी है.

खराब मौसम में भी मोर्चे पर डटे सेना का जवान

वहीं दूसरी ओर घाटी में बारिश और खराब मौसम के बीच भी सेना के जवान मोर्चे पर डटे हुए हैं. ड्रोन के जरिए आतंकियों की तलाश की जा रही है साथ ही सेना के जवान इस ऑपरेशन में टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर रहे हैं. वहीं घाटी के कई जिलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है. खुफिया एजेंसियों ने सुरक्षाबलों पर आतंकी हमलों की चेतावनी दी है, जिसे देखते हुए भद्रवाह, डोडा समेत कई जगहों पर सेना का कॉम्बिंग ऑपरेशन चलाया जा रहा है. सेना के साथ-साथ जम्मू कश्मीर पुलिस भी आतंकियों की तलाश में जुटी है.

ये भी पढ़ें: NSA Ajit Doval : ...तो इसलिए पीएम मोदी ने अजित डोभाल पर तीसरी बार जताया भरोसा

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • घाटी से होगा आतंकियों का सफाया
  • सेना ने तेज किया आतंक विरोधी अभियान
  • आतंकियों की तलाश में जुटे जवान

Source : News Nation Bureau

Terrorist attack in Jammu Kashmir jammu-kashmir Operation All Out Prime Minister Narendra Modi News PM modi PM Modi high level meeting
Advertisment
Advertisment