Advertisment

जम्मू: सांबा में फिर दिखा पाकिस्तानी बलून, पुलिस ने चलाया सर्च अभियान

इस गुब्बारे पर पीआईए लिखा था. किसानों ने इसकी जानकारी रामगढ़ पुलिस थाने में दी. पुलिस ने गुब्बारे को कब्जे में ले लिया.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
balloon

सांबा में नूड में पाकिस्तानी बलून( Photo Credit : @ ani)

जम्मू स्थित सांबा के नूड में पाकिस्तानी बलून मिला है. इसे पुलिस ने कब्जे में ले लिया. विमान के आकार में इस बलून पर Emirats लिखा था. स्थानीय लोगों को दोपहर तीन बजे के आसपास यह बलून मिला. इस मौके पर पहुंची पुलिस ने बलून को अपने कब्जे  में ले लिया. बीते दो वर्षों में जम्मू की सीमा पर कई बार इस तरह के बलून दिखाई दिए हैं. इस दौरान पुलिस ने सर्च अभियान भी चलाया. सीमा के कई इलाकों में यह जांच अभियान चलाया है. इससे पहले यहां पर 2021 में सीमावर्ती कस्बे रामगढ़ के गांव में इस तरह का गुब्बारा दिखा था. यहां पर एक किसान के हाथ ये पाकिस्तानी गुब्बारा मिला. इस गुब्बारे पर पीआईए लिखा था. किसानों ने इसकी जानकारी रामगढ़ पुलिस थाने में दी. पुलिस ने गुब्बारे को कब्जे में ले लिया था.

Advertisment

मार्च माह में कोटा के भलवाल केंद्रीय कारागार से दो किलोमीटर दूर हवाई जहाज जैसे आकार वाला एक पाकिस्तानी बलून पाया गया था. इस पर उर्दू और अंग्रेजी में पीआईए लिखा हुआ था. इससे पहले हीरानगर में इस प्रकार का बलून पाया गया था. इसे पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया था. 

2021 में उत्तराखंड के मेंढर के उपजिले की मनकोट तहसील में पाकिस्तानी एयरफोर्स मॉडल का गुब्बारा दिखाई दिया था. इसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया था. बाद में पुलिस ने गुब्बारे को कब्जे में ले लिया. इस बीच पुलिस ने तलाशी अभियान चलाया.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • विमान के आकार में इस बलून पर Emirats लिखा था
  • पुलिस ने बलून को अपने कब्जे  में ले लिया
  • 2021 में रामगढ़ के गांव में इस तरह का गुब्बारा दिखा था

Source : News Nation Bureau

पाकिस्तानी बलून सर्च अभियान Samba Nood Police Captured jammu balloon Pakistani Balloon
Advertisment
Advertisment