Advertisment

J&K: कुपवाड़ा-कुलगाम-पुलवामा में तीन पाकिस्तानी समेत सात आतंकवादी ढेर

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir-union territory) में पिछले 48 घंटों के भीतर 7 आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया गया है. इनमें से तीन आतंकवादी पाकिस्तानी (Pakistani National Terrorists) थे.

author-image
Shravan Shukla
New Update
Rajouri Encounter

7 terorrists killed in JK( Photo Credit : प्रतीकात्मक तस्वीर)

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir-union territory) में पिछले 48 घंटों के भीतर 7 आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया गया है. इनमें से तीन आतंकवादी पाकिस्तानी (Pakistani National Terrorists) थे. ये आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद के थे. जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu and Kashmir Police) ने बताया है कि राज्य के तीन जगहों पर ये मुठभेड़ें चली, जिसमें कुलगाम, कुपवाड़ा और पुलवामा है. इसमें से दो मुठभेड़े तो कल से ही चल रही थी. 

Advertisment

राज्य में तीन जगहों पर मुठभेड़

जम्मू कश्मीर पुलिस के आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि कुपवाड़ा और पुलवामा में मुठभेड़ खत्म (Encounters concluded in Kupwara and Pulwama) हो चुकी है, तो कुलगाम में सर्च अभियान (Search operation is underway in Kulgam) अब भी जारी है. उन्होंने बताया कि पुलवामा में एक स्थानीय आतंकवादी ढेर हुआ है. वो लश्कर आतंकी समूह का सदस्य था. इसके अलावा कुलगाम में जैश-ए-मोहम्मद के स्थानीय आतंकी को भी सुरक्षा बलों ने मार गिराया. तो कुलगाम में ही लश्कर का भी एक आतंकी मारा गया. 

Advertisment

कुपवाड़ा में तीनों विदेशी आतंकी ढेर

विजय कुमार ने बताया कि कुपवाड़ा में रविवार से ही एनकाउंटर चल रहा था, जिसमें दो पाकिस्तानी आतंकवादी रविवार को ही मारे जा चुके थे. वहीं, एक आतंकवादी को सोमवार सुबह सुरक्षा बलों ने ढेर कर दिया. इसके अलावा सोपियां जिले का रहने वाला शौकत नाम का स्थानीय आतंकवादी भी मुठभेड़ में ढेर कर दिया गया. 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • कश्मीर घाटी के तीन जिलों में एनकाउंटर
  • तीन पाकिस्तानी समेत 7 आतंकी ढेर
  • पिछले 24 घंटों में तीन जगहों पर मुठभेड़
terorrists killed लश्कर ए तैयबा जैश ए मोहम्मद jammu-kashmir
Advertisment
Advertisment