Advertisment

JNU: छात्रों ने वीसी को बनाया बंधक, पांच दिनों से लापता छात्र का नहीं मिल रहा सुराग

स्टूडेंट यूनियन के सदस्यों ने यूनिवर्सिटी के एडमिन ब्लॉक का घेराव किया। ये घेराव बीते पांच दिनों से लापता छात्र नजीब को लेकर किया गया है।

author-image
Sonam Kanojia
एडिट
New Update
JNU: छात्रों ने वीसी को बनाया बंधक, पांच दिनों से लापता छात्र का नहीं मिल रहा सुराग

फाइल फोटो

जवाहर लाल यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में बुधवार को वीसी और रजिस्ट्रार को बंधक बनाने का मामला सामने आया है। जेएनयू छात्रसंघ और जेएनयू टीचर्स एसोसिएशन ने मिलकर यूनिवर्सिटी प्रशासन का घेराव किया। यह घेराव बीते पांच दिनों से लापता छात्र नजीब को लेकर किया गया है। विवाद बढ़ता देख होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से लापता छात्र के बारे में बातचीत की है।

Advertisment

वीसी जगदीश कुमार ने कहा, 'हमें गलत तरीके से बंधक बनाया गया, हमने लापता छात्र नजीब को ढूंढने की पूरी कोशिश की।' जेएनयू छात्र संघ के प्रेसिडेंट मोहित पांडेय ने वीसी के बंधक बनाए जाने के बयान को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा, 'हमने किसी को भी यूनिवर्सिटी में बंधक नहीं बनाया है। बल्कि हमने सभी के लिए बाहर से खाना भेजा है।' 

गौरतलब है कि स्कूल ऑफ बायोटेक्नोलॉजी का छात्र नजीब शनिवार से लापता है। जानकारी के मुताबिक लापता होने से एक रात पहले उसका कैंपस में झगड़ा हुआ था। इसके बाद नजीब के घरवालों ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है। छात्रों के घेराव के बाद यूनिवर्सिटी में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।

Source : News Nation Bureau

JNU Admin JNUTA JNU Protest JNU JNUSU VC Najeeb
Advertisment
Advertisment