Advertisment

जेपी नड्डा बनेंगे BJP के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष, 20 जनवरी को होगी ताजपोशी!

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) का पार्टी अध्यक्ष बनना लगभग तय माना जा रहा है

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
जेपी नड्डा बनेंगे BJP के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष, 20 जनवरी को होगी ताजपोशी!

बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा( Photo Credit : न्यूज स्टेट)

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) का पार्टी अध्यक्ष बनना लगभग तय माना जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व केंद्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह 20 जनवरी को उनके नाम की घोषणा करेंगे. 19 जनवरी को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव (BJP National President Election) के लिए नामांकन किया जाएगा. हालांकि, अभी नए अध्यक्ष के लिए चुनाव की प्रक्रिया चल रही है.

Advertisment

यह भी पढ़ेंःअजमेर दरगाह शरीफ के दीवान ने कहा- POK हमारा है और हमारा ही रहेगा...

पार्टी संविधान के मुताबिक, 50 प्रतिशत से ज्यादा राज्यों में संगठन का चुनाव हो जाने के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होता है. सभी प्रदेशों में संगठन के चुनाव चल रहे हैं और 18 जनवरी तक 80 फीसदी तक राज्यों में संगठन के चुनाव संपन्न हो जाएंगे. बीजेपी के राष्ट्रीय चुनाव अधिकारी पूर्व केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह अगले दो से तीन दिनों में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव की तारीख की घोषणा करेंगे. हालांकि, यह तय माना जा रहा है कि वर्तमान कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ही राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए नामांकन करेंगे.

नए राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर 20 जनवरी को जेपी नड्डा के नाम की घोषणा हो जाएगी. सूत्रों के मुताबिक, पीएम नरेंद्र मोदी, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्रियों के अलावा कई प्रदेशों के अध्यक्ष जेपी नड्डा के प्रस्तावक होंगे.

Advertisment

यह भी पढ़ेंःCAA विरोध में उतरे BJP विधायक, बोले मुस्लिमों को निकाला गया तो दे दूंगा इस्तीफा

जनवरी में अमित शाह का कार्यकाल समाप्त हुआ था

Advertisment

गौरतलब है कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) का कार्यकाल पिछली जनवरी में समाप्त हो गया था. लोकसभा चुनाव को करीब देखकर अमित शाह से पद पर बने रहने को कहा गया था. आम चुनाव और इसके बाद अमित शाह के बतौर गृह मंत्री मोदी मंत्रिमंडल में शामिल होने के बाद जेपी नड्डा कार्यकारी अध्यक्ष बनाए गए थे. अब चर्चा है कि जेपी नड्डा ही बीजेपी के अगले अध्यक्ष होंगे. वह फरवरी में पार्टी की बागडोर संभाल सकते हैं.

BJP National President JP Nadda BJP President Election BJP
Advertisment
Advertisment