Advertisment

स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ पार्टी का काम भी देखेंगे जेपी नड्डा, नए BJP अध्यक्ष के लिए करना होगा इंतजार

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यकाल इस माह के अंत में खत्म होगा, नए अध्यक्ष की नियुक्ति तक मंत्रालय के साथ-साथ वे पार्टी अध्यक्ष के कामकाज देखते रहेंगे.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
JP Nadda

JP Nadda( Photo Credit : social media)

लोकसभा चुनाव के बाद तीसरी बार मोदी की सरकार बन चुकी है. सभी मंत्रियों ने शपथ लेकर अपने मंत्रालयों को संभाल लिया है. भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा कैबिनेट मंत्री बन चुके हैं. ऐसे में यक्ष प्रश्न उठता है कि अब भाजपा अध्यक्ष की कुर्सी पर कौन बैठेगा. जेपी नड्डा का कार्यकाल इस माह के अंत तक खत्म होने वाला है. मगर भाजपा सूत्रों के अनुसार, नड्डा अब भी पार्टी का काम देखते रहेंगे. जेपी नड्डा को मोदी सरकार में स्वास्थ्य मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है.  जेपी नड्डा के साथ भूपेंद्र यादव, शिवराज सिंह चौहान और धर्मेंद्र प्रधान सहित कई वरिष्ठ नेताओं ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली है. ऐसे में संभावना बन रही है कि कोई नया चेहरा भाजपा का नेतृत्व कर  सकता है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: थाली पर सीधा अटैक...तेल, सब्जी समेत कई चीजों के बढ़े दाम, फिलहाल नहीं मिलनी वाली है राहत

प्रधानमंत्री मोदी की नई मंत्रिपरिषद में शामिल न होने वाले कुछ पूर्व मंत्रियों को पार्टी में अहम भूमिका दिए जाने की संभावना है. आपको बता दे कि 2020 में नड्डा ने अमित शाह की जगह पार्टी का अध्यक्ष बनाया गया था. जेपी नड्डा को स्वास्थ्य मंत्रालय और रसायन एवं उर्वरक मंत्रालय का कार्यभार सौंपा गया है. यह मंत्रालय दूसरे कार्यकाल में स्वास्थ्य मंत्रालय का प्रभार मनसुख मांडविया को दिया गया था. 

भाजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया

वर्ष 2019 में अमित शाह के केंद्रीय गृह मंत्री बनने के बाद नड्डा को भाजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया. नड्डा का अध्यक्ष के रूप में कार्यकाल जनवरी माह में खत्म गया था. मगर 2024 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उन्हें छह माह का सेवा विस्तार दिया गया था. अब उनका कार्यकाल जून में खत्म हो जाएगा. 

स्वास्थ्य मंत्री के रूप में काम किया था

आपको बता दें कि नड्डा ने मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में स्वास्थ्य मंत्री के रूप में काम किया था. उनका कार्यकाल नौ नवंबर, 2014 से लेकर 30 मई, 2019 तक चला. उन्होंने कई प्रमुख पदों पर कार्य किया. उन्होंने बिहार से लेकर उत्तर प्रदेश, केरल, महाराष्ट्र और पंजाब तक कई राज्यों में पार्टी के चुनाव अभियान की अगुवाई की. वह अपने गृह राज्य हिमाचल प्रदेश में भाजपा सरकार में भी मंत्री पर रहे चुके हैं. 

Source : News Nation Bureau

Union Health Minister newsnation modi3.0 bjp adhyaksh Lok Sabha Election 2024 modi cabinet JP Nadda BJP President JP Nadda
Advertisment