Advertisment

Kargil Vijay Diwas 2023: 25 महिला बाइकर्स के हौसले को सलाम, 1000 ​किमी तय कर पहुंचेंगी कारगिल

Kargil Vijay Diwas 2023: कारगिल की 24वीं वर्षगांठ के मौके पर 25 महिला बाइकर्स का एक समूह सोमवार को श्रीनगर से द्रास के अंतिम चरण को लेकर रवाना हो गया.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Kargil Vijay Diwas

25 women bikers will reach Kargil( Photo Credit : social media )

Kargil Vijay Diwas 2023: कारगिल विजय दिवस की 24 वीं वर्षगांठ के मौके पर 25 महिला बाइकर्स का एक समूह सोमवार को श्रीनगर से द्रास तक नारी सश​क्तिकरण रैली के अंतिम चरण को लेकर रवाना हो गया. आपको बता दें कि 26 जुलाई को कारगिल दिवस मनाया जाता है. ये बाइकर्स रैली हजार किलोमीटर का सफर तय कर रही है. इसमें 25 महिलाएं हैं, जिनमें 15 सेवारत अधिकारी, आठ सेवारत अधिकारियों की पत्नियां और दो वीर नारियां भी हैं. ये सभी कारगिल युद्ध नायकों को श्रद्धांजलि देने पहुंचेंगी. 

Advertisment

दिल्ली में स्थित युद्ध स्मारक से निकला था समूह 

यात्रा के आखिरी चरण के लिए रवाना होने से पहले बाइकर भावना अधिकारी ने  बताया कि ये ग्रुप 25 महिला सवारों का काफी अलग समूह है. इसमें सेवारत अधिकारी, वीर नारी और सेवारत और सेवानिवृत्त कर्मियों की पत्नियां भी जुड़ी हैं. रैली का लक्ष्य महिला सशक्तिकरण का संदेश पूरे देश में फैलाना है. भावना के अनुसार, हमने 18 जुलाई को राष्ट्रीय युद्ध स्मारक दिल्ली से अपनी यात्रा की शुरुआत की थी. 

ये भी पढ़ें: Kargil Vijay Diwas 2023 : कारगिल युद्ध से जुड़े ये 10 फैक्ट, जिसके बारे में आप नहीं जानते...

Advertisment

26 जुलाई को विजय दिवस के समारोह में हिस्सा लेंगे

उन्होंने कहा कि रास्ते में स्कूलों और एनसीसी कैडेटों की महिलाओं को खास संदेश दिया. रास्ते में आने वाले युद्ध स्मारकों पर सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की. अब यात्रा अं​तिम चरण में है. कारगिल के द्रास पहुंचने के बाद वे 26 जुलाई को विजय दिवस के समारोह में हिस्सा लेंगे. 

24वीं वर्षगांठ पर रैली का आयोजन 

Advertisment

एक बाइकर ने बताया कि रैली कारगिल विजय दिवस की 24वीं वर्षगांठ समारोह में भाग लेने के लिए आयोजित की गई. उन्होंने कहा कि हमने दिल्ली से अपनी शुरुआत की. कारगिल तक 1,000 किलोमीटर की सफर तय किया. हम कई जगहों पर ठहरे. अंबाला, जालंधर, उधमपुर में रुके. 

60 दिनों तक चला कारगिल युद्ध

भारत और पाकिस्तान की सेनाओं के बीच वर्ष 1999 में कारगिल युद्ध हुआ था. ये करीब 60 दिनों तक चला और 26 जुलाई के दिन इस युद्ध का अंत हुआ. इस युद्ध में भारत विजय हुआ. कारगिल विजय दिवस युद्ध में शहीद भारतीय जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए विजय दिवस मनाया जाता है.

Advertisment

 

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • 26 जुलाई को कारगिल दिवस मनाया जाता है
  • कारगिल युद्ध नायकों को श्रद्धांजलि देने पहुंचेंगी
  • 24वीं वर्षगांठ समारोह में भाग ने लिए आयोजित की गई
kargil vijay diwas sms newsnation 26 july kargil vijay diwas Kargil Vijay Diwas kargil vijay diwas 2023 Kargil Vijay Diwas 2023 Hindi Messages newsnationtv happy kargil vijay diwas
Advertisment
Advertisment