Advertisment

Karnataka: ‘CM विधानसभा भंग करके चुनाव करा लें, भाजपा 150 सीटें जीत जाएगी’, येदिरुप्पा ने दी चुनौती

भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को विधानसभा भंग कर चुनाव कराने की चुनौती दी. उन्होंने कहा कि भाजपा 140 से 150 सीटें जीत सकती है. उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार की गारंटियों से महंगाई बढ़ रही है और रा

author-image
Publive Team
New Update
Yediyurappa

Yediyurappa( Photo Credit : Social Media)

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को चुनौती दी है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को विधानसभा भंग करके चुनाव करा ले तो भाजपा 140 से 150 सीटें जीत सकती है. भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा ने गुरुवार को कहा कि लोकसभा चुनाव में राज्य के लोगों ने कांग्रेस सरकार की बेकार गारंटी, धन और बाहुबल को नकार दिया है. उन्होंने कांग्रेस की बजाए भाजपा को चुना है. मैं मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को चुनौती देता हूं कि अगर आप में हिम्मत है तो विधानसभा भंग करके चुनाव करा लें. आप को पता चल जाएगा कि आपकी राज्य में क्या स्थिति है. उनका कहना है कि अगर चुनाव हुए तो भाजपा 140 से 150 सीटें जीत जाएगी. 

Advertisment

पढ़ें पूरी खबर- टीम इंडिया से मुलाकात के बाद पीएम नरेंद्र मोदी को बीसीसीआई ने दिया स्पेशल गिफ्ट

कांग्रेस को अहम सीटों पर भी हो रहा नुकसान

कर्नाटक में 224 विधानसभा सीटें हैं और 28 लोकसभा सीटें हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा-जदएस गठबंधन ने 19 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज किया है. हमें 142 सीटों पर बहुमत मिला है. कांग्रेस ने 134 सीटें जीती और सत्ता में वापसी की पर कांग्रेस अब अपनी ही जीती सीटों पर पिछड़ रही है. उनका कहना है कि सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार जिन क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व करते हैं, उन सीटों पर भी कांग्रेस को नुकसान हो रहा है. 

कांग्रेस सरकार की बेकार गारंटियों से बढ़ रही महंगाई

येदियुरप्पा ने आगे कहा कि भ्रष्टाचार में लिप्त सरकार प्रदेश में अपनी लोकप्रियता खो रही है. सत्ता में रहने का अब उन्हें अधिकार नहीं है. जनता ने पीएम मोदी पर भरोसा जताया और कांग्रेस के धन और बाहुबल को नकार दिया है. येदिरुप्पा का दावा है कि राज्य दिवालिया होने की ओर बढ़ रहा है. कांग्रेस की बेकार गारंटियों के कारण प्रदेश में हर चीज के दाम बढ़ रहे हैं. महंगाई से जनता परेशान है. राज्य में विकास कार्य नहीं हो रहे हैं. सिंचाई परियोजनाएं रुकी हुईं हैं. कांग्रेस सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा कर दिया है. बिजली की दरें बढ़ गई है.   

Advertisment

Source : News Nation Bureau

congress Karnataka Yediyurappa BJP
Advertisment
Advertisment