Advertisment

कर्नाटक के बागी विधायक मुंबई से बेंगलुरू के लिए रवाना

सूत्रों के अनुसार, विधायक मुंबई से अपरान्ह करीब दो बजे एक फ्लाइट से रवाना हुए और उनके शाम लगभग चार बजे बेंगलुरू पहुंचने की उम्मीद है.

author-image
Sunil Mishra
New Update
कर्नाटक के बागी विधायक मुंबई से बेंगलुरू के लिए रवाना

कर्नाटक के बागी विधायक बेंगलुरू के लिए रवाना हो गए हैं.

कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष के सामने पेश होने के लिए गुरुवार को कांग्रेस व जद-एस के कम से कम 10 बागी विधायक मुंबई से बेंगलुरू के लिए रवाना हुए. कर्नाटक विधानसभा से इस्तीफा देने वाले यह बागी विधायक उच्चतम न्यायालय के निर्देशों का पालन करते हुए विधानसभा अध्यक्ष से मिलने बेंगलुरू पहुंच रहे हैं. सूत्रों के अनुसार, विधायक मुंबई से अपरान्ह करीब दो बजे एक फ्लाइट से रवाना हुए और उनके शाम लगभग चार बजे बेंगलुरू पहुंचने की उम्मीद है.

Advertisment

यह भी पढ़ें : Karnataka Crisis LIVE Updates: स्‍पीकर ने SC के आदेश को दी चुनौती, कहा- सुप्रीम कोर्ट को यह अधिकार नहीं

इस्तीफा देने के बाद जो विधायक मुंबई के एक होटल में टिके हुए थे उनमें शिवराम हेब्बर, प्रताप गौड़ा पाटील, बी. सी. पाटील, बैराती बसवराज, एस. टी. सोमशेखर, रमेश झारकिहोली, गोपालैया, एच. विश्वनाथ, नारायण गौड़ा और महेश कुमुतली शामिल हैं.

Advertisment

बागी विधायक पिछले तीन दिनों से होटल में कड़ी सुरक्षा के बीच रह रहे थे. उन्हें मनाने के लिए कर्नाटक के मंत्री डी. के. शिवकुमार व अन्य नेता होटल में दाखिल होने की कोशिश कर रहे थे, मगर उन्हें पुलिस द्वारा हिरासत में ले लिया गया था. पुलिस ने यह कार्रवाई बागी विधायकों की ओर से मुंबई पुलिस आयुक्त संजय बर्वे को लिखे पत्र के बाद की गई थी जिसमें विधायकों ने उन्हें सुरक्षा प्रदान करने की अपील की थी.

यह भी पढ़ें : अयोध्‍या जमीन विवाद : सुप्रीम कोर्ट ने कहा, मध्‍यस्‍थता आगे नहीं बढ़ी तो 25 से रोजाना सुनवाई, स्‍टेटस रिपोर्ट तलब

बाद में शिवकुमार व अन्य को कर्नाटक भेज दिया गया था और पुलिस ने होटल परिसर में निषेधात्मक आदेश लागू कर दिए थे.

Deve Gowda Karnataka Political Crisis Karnataka crisis JDS Karnataka coalition crisis
Advertisment
Advertisment