Advertisment

कर्नाटक सेक्स स्कैंडल: प्रज्जवल रेवन्ना की आज मेडिकल जांच के बाद कोर्ट में पेशी, SIT ने देर रात किया था गिरफ्तार

Karnataka Sex Scandal: कर्नाटक सेक्स स्कैंडल में आरोपों का सामने कर रहे जद (एस) के निलंबित सांसद प्रज्जवल रेवन्ना को गुरुवार देर रात बेंगलुरु एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया गया. एसआईटी आज उसे कोर्ट में पेश करेगी.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
Prajwal Revanna arrested

Prajwal Revanna( Photo Credit : ANI)

Karnataka Sex Scandal: जद (एस) के निलंबित सांसद प्रज्जवल रेवन्ना को गुरुवार देर रात एसआईटी ने बेंगलुरु एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया. रेवन्ना कर्नाटक सेक्स स्कैंडल मामला सामने आने का बाद जर्मनी भाग गया था. गुरुवार देर रात जैसी ही वह बेंगलुरु एयरपोर्ट पहुंचा. एसआईटी ने उसे हिरासत में ले लिया. माना जा रहा है कि आज उसकी मेडिकल जांच कराई जाएगी. उसके बाद उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा. केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरने के बाद रेवन्ना को बेंगलुरु में सीआईडी ​​कार्यालय लाया गया.

Advertisment

ये भी पढ़ें: New York hush money case: Donald Trump सभी 34 मामलों में दोषी करार, जानें क्या अब लड़ पाएंगे राष्ट्रपति का चुनाव?

जर्मनी भाग गया था प्रज्जवल रेवन्ना

बता दें कि जेडी (एस) सांसद रेवन्ना के घर में काम करने वाली एक महिला की शिकायत के बाद उस पर यौन उत्पीड़न और आपराधिक धमकी का मामला दर्ज किया गया था. उसके बाद विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया. मामला सामने आने के बाद वह राजनयिक पासपोर्ट पर देश छोड़कर जर्मनी भाग गया था. उसके बाद वह लगभग एक महीने बाद बर्लिन से वापस भारत लौट आया. कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने बेंगलुरु हवाई अड्डे पर पहुंचने पर रेवन्ना को हिरासत में ले लिया. अधिकारियों के मुताबिक, रेवन्ना को कथित अश्लील वीडियो मामले में आज अदालत में पेश किया जाएगा.

Advertisment

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव से लेकर बिभव कुमार की जमानत याचिका पर सुनवाई तक, आज इन खबरों पर रहेगी दिनभर नजर

बैग भी किए जब्त

एसआईटी टीम ने एयरपोर्ट से उसके दो बैग भी जब्त कर लिए और उन्हें एक अलग कार में ले गए. रेवन्ना के आगमन से पहले बेंगलुरु में सीआईडी ​​कार्यालय के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई थी और कार्यालय के बाहर बैरिकेड्स लगा दिए गए थे. बता दें कि रेवन्ना को उनके घर में काम करने वाली एक महिला की शिकायत के बाद यौन उत्पीड़न और आपराधिक धमकी के आरोपों पर एसआईटी जांच का सामना करना पड़ रहा है.

Advertisment

27 मई को रेवन्ना ने जारी किया था वीडियो

बता दें कि प्रज्वल रेवन्ना ने 27 मई को एक वीडियो जारी कर कहा था कि वह पूछताछ के लिए 31 मई को एसआईटी के सामने पेश होंगे. रेवन्ना ने कहा कि उनकी यात्रा पूर्व नियोजित थी क्योंकि 26 अप्रैल को आम चुनाव के लिए कर्नाटक में मतदान होने पर उनके खिलाफ कोई मामला नहीं था. उन्होंने अपने खिलाफ राजनीतिक साजिश का भी आरोप लगाया क्योंकि वह "राजनीति में आगे बढ़ रहे थे. रेवन्ना द्वारा 29 मई को दायर अग्रिम जमानत याचिका अभी भी अदालत में लंबित है. रेवन्ना की अग्रिम जमानत याचिका एसआईटी द्वारा मामले के संबंध में दो प्रमुख आरोपियों को गिरफ्तार करने के कुछ घंटों बाद दायर की गई थी. पुलिस ने बुधवार को बताया कि गिरफ्तार लोगों की पहचान नवीन गौड़ा और चेतन के रूप में हुई है.

ये भी पढ़ें: Weather Today: दिल्ली में गर्मी का सितम जारी.. तो हैदराबाद में बारिश भारी, जानें क्या है आपके शहर में मौसम का मिजाज

Advertisment

पुलिस सूत्रों के अनुसार, आरोपियों को तब गिरफ्तार किया गया जब वे अग्रिम जमानत के लिए उच्च न्यायालय में उपस्थित हुए. गिरफ्तार चेतन गौड़ा और नवीन गौड़ा ने कथित तौर पर प्रज्वल रेवन्ना द्वारा महिलाओं का यौन उत्पीड़न करने वाले वीडियो वाली पेन ड्राइव वितरित कीं. इस बीच, विदेश मंत्रालय (एमईए) के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने गुरुवार को कहा कि रेवन्ना के खिलाफ 23 मई को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था और उनके राजनयिक पासपोर्ट को रद्द करने की कार्रवाई शुरू की गई थी.

HIGHLIGHTS

  • प्रज्जवल रेवन्ना बेंगलुरु एयरपोर्ट से गिरफ्तार
  • गुरुवार देर रात जर्मनी से लौटा था आरोपी
  • रेवन्ना पर लगा है कर्नाटक सेक्स स्कैंडल का आरोप
Advertisment

Source : News Nation Bureau

JDS suspended MP Prajwal Revanna Karnataka Sex Scandal Case Bengaluru Airport obscene videos case sit
Advertisment
Advertisment