Advertisment

कर्नाटक में संकट: येदियुरप्पा बोले- संविधान के दायरे में बनाएंगे सरकार

कर्नाटक में एक बार फिर से राजनीतिक संकट खड़ा हो गया है. राज्य की कुमारा स्वामी सरकार से नाराज होकर 12 विधायकों ने शनिवार को इस्तीफा दे दिया है.

author-image
Yogendra Mishra
एडिट
New Update
कर्नाटक में संकट: येदियुरप्पा बोले- संविधान के दायरे में बनाएंगे सरकार

बीएस येदियुरप्पा (फाइल फोटो)

कर्नाटक में एक बार फिर से राजनीतिक संकट खड़ा हो गया है. राज्य की कुमारा स्वामी सरकार से नाराज होकर 12 विधायकों ने शनिवार को इस्तीफा दे दिया है. ये सभी विधायक विधनसभा स्पीकर से मिलने के लिए पहुंचे लेकिन वह ऑफिस में नहीं मिले. जिसके बाद विधायकों ने वहीं पर इस्तीफा रख दिया.

Advertisment

स्पीकर रमेश कुमार ने यह माना है कि विधायकों ने इस्तीफा दिया है, लेकिन यह बात साफ नहीं हो पाई कि उनका इस्तीफा स्वीकार किया गया है या नहीं. वहीं कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा है कि पार्टी ने इस पूरे घटना क्रम पर नजर बना रखी है.

अगर आवश्यकता पड़ती है तो हम संविधान के दायरे में सरकार बनाने की कोशिश करेंगे.बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि जनता चुनाव के लिए अभी तैयार नहीं है. अचानक से हुई इस राजनैतिक उठापटक को देखते हुए डिप्टी सीएम सिद्दारमैया और कांग्रेस के नेता शिवकुमार ने कांग्रेस के विधायकों के साथ इमरजेंसी बैठक बुलाई है.

शिवकुमार के मुताबिक किसी भी विधायक का इस्तीफ नहीं होगा. सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक, इस्तीफे को देखते हुए कांग्रेस ने केसी वेणुगोपाल को बेंगलुरु भेजा है. राज्य के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी अमेरिका में हैं. इस मामले में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कर्नाटक में लोकतंत्र खतरे में है. इस पूरे राजनीतिक घटनाक्रम के पीछे बीजेपी है.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Karnataka politics news in hindi Karnataka Chief Minister Karnataka CM
Advertisment
Advertisment