Advertisment

केरल के सीएम के सचिव की पत्नी को कन्नूर विश्वविद्यालय में नियुक्ति के खिलाफ यूजीसी जाएगी सुुप्रीम कोर्ट

केरल के सीएम के सचिव की पत्नी को कन्नूर विश्वविद्यालय में नियुक्ति के खिलाफ यूजीसी जाएगी सुुप्रीम कोर्ट

author-image
IANS
New Update
Kerala CM

(source : IANS)( Photo Credit : (source : IANS))

कन्नूर विश्वविद्यालय में एक एसोसिएट प्रोफेसर के रूप में मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के सचिव के.के.रागेश की पत्नी प्रिया वर्गीज की नियुक्ति को बरकरार रखने के मामले में यूजीसी केरल उच्च न्यायालय के खिलाफ सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाने के लिए तैयार है।

खंडपीठ का फैसला पिछले महीने तब आया, जब उसने एकल पीठ के फैसले को पलट दिया। इसमें दूसरे स्थान के उम्मीदवार द्वारा नियुक्ति के खिलाफ आपत्ति जताए जाने पर फिर से जांच करने को कहा गया था।

अनुकूल फैसला मिलने के बाद वर्गीज ने तुरंत सुप्रीम कोर्ट में एक कैविएट याचिका दायर की। अब यूजीसी ने स्पष्ट कर दिया है कि वह शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाएगी।

पिछले नवंबर में, न्यायमूर्ति देवन रामचंद्रन की एकल पीठ ने फैसला सुनाया कि वर्गीज के पास यूजीसी द्वारा निर्धारित योग्यताओं का अभाव है और उनकी नियुक्ति की फिर से जांच की जानी चाहिए। लेकिन पिछले हफ्ते खंडपीठ ने फैसले को रद्द कर दिया और उनकी नियुक्ति को मंजूरी दे दी।

सीपीआई (एम) नेतृत्व ने नियुक्ति का विरोध करने वालों की आलोचना की है। सीपीआई (एम) के पूर्व राज्यसभा सदस्य रागेश कन्नूर के रहने वाले हैं और उन्हें विजयन का करीबी सहयोगी माना जाता है।

यह मुद्दा पिछले साल तब सामने आया जब आरटीआई से पता चला कि वर्गीस को व्यक्तिगत साक्षात्कार में अधिकतम अंक (50 में से 32) मिले, जबकि दूसरे स्थान पर रहे उम्मीदवार जैकब स्कारियाह को 30 अंक मिले। वर्गीज का शोध स्कोर मात्र 156 था, जबकि दूसरे स्थान पर रहे उम्मीदवार उम्मीदवार ने 651 अंक प्राप्त किए। लेकिन व्यक्तिगत साक्षात्कार के आधार पर वर्गीज को पहला स्थान दिया गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Source : IANS

Advertisment