Khan Sir Net Worth: कितनी संपत्ति के मालिक हैं खान सर? ये है कमाई का मुख्य सोर्स

Khan Sir Net Worth: देश सबसे चर्चित शिक्षकों से एक खान सर को लेकर इंटरनेट पर तमात जानकारियां सर्च की जा रही है...लोग उनकी संपत्ति और कमाई के बारे में जानना चाहते हैं.

author-image
Mohit Sharma
New Update
Khan Sir Net Worth

Khan Sir Net Worth ( Photo Credit : File Pic)

Khan Sir Net Worth: देश के जब सबसे चर्चित टीचर्स का जिक्र आता है तो उसमें खान सर का नाम पहले आता है. बिहार ही नहीं देश में ऐसा कोई ही होगा जब खान सर के बारे में नहीं जानता होगा. क्योंकि ऑन लाइन क्लासेज के जरिए उन्होंने लाखों बच्चों को गाइड किया है. ऐसे में लोगों में खान सर से जुड़ी जानकारी को लेकर उत्सुकता बनी रहती है. लोग इंटरनेट पर खान सर का रियल नेम, खान सर की फैमिली, खान सर की बैक ग्राउंड और न जाने क्या-क्या जानकारियां सर्च करते रहते हैं. लेकिन पिछले कुछ दिनों में खान सर से जुड़ी जो जानकारी सबसे ज्यादा सर्च की गई है, वो है...उनकी संपत्ति. लोगों ने गूगल पर खान सर की संपत्ति यानी नेटवर्थ को सबसे ज्यादा सर्च किया है.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- PM Modi Salary: कितनी है प्रधानमंत्री मोदी की सैलरी और संपत्ति? जानकर रह जाएंगे हैरान

यूट्यूब से होती है इतनी कमाई

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार खान का मुख्य कमाई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म यूट्यूब से होती है. वह हर महीने लगभग 15 से 20 लाख रुपए कमाते हैं. अगर उनकी कुल संपत्ति की बात करें तो वह 5 करोड़ रुपए के आसपास है. खान सर यूट्यूब की लिस्ट में 10वें स्थान पर आते हैं. 

क्या है खान सर का असली नाम

बिहार की राजधानी पटना के रहने वाले खान सर का असली नाम फैजल खान है. यूट्यूब पर उनको लाखों फॉलोअर्स हैं. खान सर की प्रसिद्धि इतनी है कि वह यूट्यूब पर जो वीडियो अपलोड करते हैं, वो रातोंरात मिलियन व्यूज में चली जाती है. खान सर की प्रसिद्धि की पीछे सबसे बड़ा कारण उनका पढ़ाने और समझाने का तरीका है. उनकी पढ़ाने की तकनीक से छात्र जल्दी ही सीख जाते हैं. वहीं, कई प्रतिष्ठित संस्थान खान सर को अपने यहां पढ़ाने के लिए करोड़ों रुपए ऑफर कर चुके हैं. 

यह खबर भी पढ़ें- Rahul Gandhi's education: कितने पढ़े-लिखे हैं राहुल गांधी? इसलिए नाम बदलकर की थी पढ़ाई

कपिल शर्मा शो में भी बन चुके मेहमान

खान सर के बार में सबसे ज्यादा चर्चित बात यह है कि वह गरीब छात्रों से पैसा नहीं लेते. आज खान सर देश में किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं है. देश की बड़ी से बड़ी हस्तियां उनकी तारीफ कर चुकी हैं. टीवी पर चर्चित कपिल शर्मा शो में वह गेस्ट बनकर आ चुके हैं.

Source : News Nation Bureau

khan sir salary khan sir youtube income khan sir wealth khan sir property patna Khan Sir Khan Sir news Khan Sir Khan Sir Net Worth
Advertisment