Advertisment

सांस्कृतिक थीम.. लाइट एंड साउंड शो और बहुत कुछ, जानें BJP कैसे मनाएगी Lok Sabha Elections 2024 में जीत का जश्न

4 जून को लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों का ऐलान हो जाएगा. देश की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी भाजपा, इस चुनाव में लगातार तीसरी बार जीत हासिल करने को लेकर आश्वस्त है.

author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
BJP VICTORY

BJP VICTORY( Photo Credit : social media)

4 जून को लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों का ऐलान हो जाएगा. देश की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी भाजपा, इस चुनाव में लगातार तीसरी बार जीत हासिल करने को लेकर आश्वस्त है. खबर है कि, पार्टी ने तो अब आम चुनाव के परिणाम के बाद होने वाले जश्न की तैयारियां भी शुरू कर दी है. पार्टी कथित तौर पर सप्ताहांत के लिए संभावित एक राजनीतिक कार्यक्रम की योजना बना रही है. मिली जानकारी के अनुसार, भाजपा का "राजनीतिक कार्यक्रम" आधिकारिक शपथ ग्रहण वाले दिन ही भारत मंडपम या कर्तव्य पथ पर होने की संभावना है.

Advertisment

गौरतलब है कि, भारत की सांस्कृतिक विरासत के प्रदर्शन की थीम वाले इस कार्यक्रम में ध्वनि और प्रकाश शो की सुविधा हो सकती है और इसमें विदेशी सरकारों के प्रतिनिधियों सहित 8,000-10,000 लोगों के शामिल होने की उम्मीद है. एक न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक, वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बताया कि, यह इवेंट 9 जून को हो सकता है. हालांकि, इवेंट को अभी अंतिम रूप नहीं दिया गया है. 

वहीं न्यूज रिपोर्ट में बताया गया है कि, 4 जून को मतगणना से पूर्व राष्ट्रपति सचिवालय ने 28 मई को "राष्ट्रपति भवन में प्रधान मंत्री और अन्य मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह के लिए सजावटी इनडोर और सजावटी पौधों की आपूर्ति" के लिए ₹21.97 लाख कीमत का एक टेंडर जारी किया है, जो 3 जून को खोला जाएगा. इसके लिए ठेकेदार को ऑर्डर पूरा करने के लिए पांच दिन का समय मिलेगा. 

मालूम हो कि, लोकसभा चुनाव 2024 का जनादेश बता रहा है कि, इस बार लगातार तीसरी बार भाजपा के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) आम चुनावों में स्पष्ट बहुमत और अधिकांश लोकसभा सीटें जीतने जा रहा है. 

बता दें कि, बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में अपने गठबंधन के लिए '400 पार' का नारा दिया था. ऐसे में अगर जनादेश सही साबित होते हैं, तो मोदी अपनी पार्टी को लगातार तीसरी बार चुनाव में जीत दिलाने के मामले में देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे. 

Source : News Nation Bureau

Bharatiya Janata Party swearing-in ceremony Lok Sabha Elections 2024
Advertisment