Advertisment

टल गया बड़ा हवाई हादसा, कोच्चि जाने वाले विमान की बेंगलुरु में इमरजेंसी लैंडिंग, इंजन में लगी थी आग

बेंगलुरु से कोच्चि जा रही एयर इंडिया एक्सप्रेस की एक फ्लाइट के इंजन में आग लगने के बाद शनिवार देर रात बेंगलुरु हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी.

author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
flight landing

flight landing( Photo Credit : social media)

बेंगलुरु से कोच्चि जा रही एयर इंडिया एक्सप्रेस की एक फ्लाइट के इंजन में आग लगने के बाद शनिवार देर रात बेंगलुरु हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी. बेंगलुरु हवाई अड्डे के प्रवक्ता के एक बयान के अनुसार, लैंडिंग के बाद सभी 179 यात्रियों और चालक दल के छह सदस्यों को विमान से सफलतापूर्वक निकाल लिया गया. बयान में बताया गया कि, फ्लाइ IX 1132, हवाई अड्डे से उड़ान भरने के कुछ मिनट बाद जहाज पर चालक दल ने दाहिने इंजन में आग लगने की सूचना पर एयर ट्रैफिक कंट्रोलर (एटीसी) को इसकी सूचना दी और बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रात 11.12 बजे इसे लैंड किया गया. 

Advertisment

बयान के मुताबिक, "पूर्ण पैमाने पर" आपातकाल की घोषणा की गई और लैंडिंग के तुरंत बाद आग बुझा दी गई. एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि, "उड़ान भरने के बाद दाहिने इंजन से आग की संदिग्ध लपटों के कारण, बेंगलुरु-कोच्चि उड़ान को वापस लौटने के लिए चुना गया और बेंगलुरु में एहतियातन लैंडिंग की गई. ग्राउंड सेवाओं ने भी आग की लपटों की सूचना दी, जिसके परिणामस्वरूप निकासी हुई. चालक दल ने निकासी पूरी कर ली, लेकिन किसी को कोई चोट नहीं आई. किसी भी मेहमान को इसके कारण हुई असुविधा के लिए हमें खेद है और हम अपने मेहमानों को जल्द से जल्द उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था प्रदान करने के लिए काम कर रहे हैं.''

साथ ही बताया कि, "हादसे की वजह पता लगाने के लिए नियामक के साथ गहन जांच की जाएगी."

गौरतलब है कि, इससे पहले दिन में, लगभग 137 यात्रियों के साथ बेंगलुरु जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की एक अन्य उड़ान को तकनीकी खराबी के बाद तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली में "आपातकालीन लैंडिंग" करनी पड़ी थी. 

Source : News Nation Bureau

IX 1132 Air India Express flight emergency landing Air India Express flight to Bengaluru Air India Express
Advertisment
Advertisment