Advertisment

1 फरवरी से बंद हो जाएगी आपकी टीवी, 31 जनवरी से पहले जरूर कर लें ये काम

यदि आपने अपने टीवी कनेक्शन के लिए जल्द से जल्द केवाईसी (KYC- Know Your Customer) नहीं कराया तो केबल ऑपरेटर्स आपके सेट-टॉप बॉक्स को बंद कर सकते हैं.

Advertisment
author-image
Sunil Chaurasia
एडिट
New Update
1 फरवरी से बंद हो जाएगी आपकी टीवी, 31 जनवरी से पहले जरूर कर लें ये काम

प्रतीकात्मक तस्वीर

Advertisment

टीवी देखने के मायने बहुत ही जल्द बदलने वाले हैं. ट्राई (TRAI- Telecom Regulatory Authority of India) ने टीवी चैनल्स की कीमतों को लेकर पहले ही नियन बना चुका है. 1 फरवरी से आप चैनल्स पैक खरीद कर टीवी देख सकेंगे. तो वहीं दूसरी ओर केबल ऑपरेटर्स आपके सेट-टॉप बॉक्स को बंद करने की तैयारियां कर रहे हैं. दरअसल ये तैयारियां सरकार के आदेशों के मुताबिक हो रही हैं.

Advertisment

यदि आपने अपने टीवी कनेक्शन के लिए जल्द से जल्द केवाईसी (KYC- Know Your Customer) नहीं कराया तो केबल ऑपरेटर्स आपके सेट-टॉप बॉक्स को बंद कर सकते हैं. इस विषय में केबल ऑपरेटर्स आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक मैसेज भी भेजेंगे. सरकार के नए नियमों के मुताबिक आपको टीवी देखने के लिए KYC कराना होगा.

नियमों के अनुसार, टीवी देखने के लिए आपको अपने केबल ऑपरेटर के पास वोटर आईडी कार्ड जमा कराना होगा. यदि ग्राहकों ने 31 जनवरी तक KYC नहीं कराया तो 1 फरवरी से आप टीवी नहीं पाएंगे. इसके अलावा 1 फरवरी से आप चैनल्स पैक के हिसाब से टीवी देख सकेंगे. यदि आपको इस विषय में किसी भी प्रकार की कोई परेशानी है तो आप जल्द ही अपने केबल ऑपरेटर से बात करें. याद रहे कि आपको 31 जनवरी से पहले केवाईसी कराना होगा.

Source : News Nation Bureau

Cable Operator Dish TV Tata Sky Government of India Trai Airtel TV न्यूज नेशन tv
Advertisment
Advertisment