Advertisment

Foreign Visit पर जाते समय राजनीतिक चश्मा यहीं उतार जाएं नेता: उप राष्ट्रपति

Leave political spectacles behind while going on foreign visit says Vice President Jagdeep Dhankhar : देश के उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने भारतीय नेताओं को अहम सलाह दी है. उन्होंने कहा है कि विदेशी दौरों पर जाते समय भारतीय नेता अपने राजनीतिक चश्मों को यहीं छोड़ जाया करें. विश्व होम्योपैथी दिवस 2023 पर वैज्ञानिक सम्मेलन के उद्घाटन कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति जगदीप...

Advertisment
author-image
Shravan Shukla
एडिट
New Update
Vice President Jagdeep Dhankhar

Vice President Jagdeep Dhankhar( Photo Credit : Twitter/ANI)

Advertisment

Leave political spectacles behind while going on foreign visit says Vice President Jagdeep Dhankhar : देश के उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने भारतीय नेताओं को अहम सलाह दी है. उन्होंने कहा है कि विदेशी दौरों पर जाते समय भारतीय नेता अपने राजनीतिक चश्मों को यहीं छोड़ जाया करें. विश्व होम्योपैथी दिवस 2023 पर वैज्ञानिक सम्मेलन के उद्घाटन कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ अपनी बात रख रहे थे. उन्होंने राहुल गांधी ही नहीं, बल्कि देश के सभी राजनीतिज्ञों को ये सलाह दी है कि वो विदेशी दौरों पर अपने देश के अंदर की बातें न ही किया करें. खासकर देश के सिस्टम पर सवाल उठाने जैसा काम.

Advertisment

हमारे देश के लोग ऐसा क्यों करते हैं?

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने देश के राजनेताओं को सलाह देते हुए कहा कि एक सलाह है कि जब भी देश के बाहर जाएं अपने राजनीतिक चश्मे को यहीं छोड़ जाएं. इसमें देश का भी भला है और व्यक्ति का भी भला है. उन्होंने सवालिया लहजे में पूछा कि क्या कभी आपने देखा है कि भारत में जो विदेश से आता या विदेश का कोई बड़ा व्यक्ति आता है तो क्या उसने कभी अपने देश के बारे में बुरी बात कही है?...नहीं कही है. चिंतन का विषय है कि हमारे कुछ लोग ऐसा क्यों करते हैं?

ये भी पढ़ें : World Order Changing Now! फिर चीन को बढ़ाएगा फ्रांस? US को आंख दिखाने के मायने क्या?

Advertisment

राहुल गांधी के विदेशी धरती पर दिये बयान पर हुआ काफी राजनीतिक घमासान

बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कैंब्रिज में भारतीय लोकतंत्र पर सवाल उठाए थे और कहा था कि भारत की संसद में उन्हें बोलने तक नहीं दिया जाता. उनके जैसे विपक्षी नेताओं के माइक भी बंद कर दिये जाते हैं. उनके इस बयान का भारत में तीखा विरोध हो रहा है. 

 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने दिखाया राहुल गांधी को आईना
  • विदेशी दौरों पर अपने राजनीतिक चश्मों को न ले जाएं नेता
  • विदेशी नेताओं को अपने देश की बुराई करते देखा है कभी?
राहुल गांधी Vice President Jagdeep Dhankhar जगदीप धनखड़ Foreign Visit राजनीतिक चश्मा political spectacles
Advertisment
Advertisment