Advertisment

कोरोना से जंग: PM मोदी सहित देश के इन दिग्गज नेताओं ने रात 9 बजे जलाए दीपक

पीएम मोदी ने पिछले कुछ दिनों से चल रहे लॉक डाउन के बाद ऐसा करने की देशवासियों से अपील की, ताकि आप जब बालकनी या छत पर जाएं और सबके घरों में दीपक जलता हुआ देखने के बाद आप खुद को कोरोना से जंग में अकेला न समझें

author-image
Ravindra Singh
एडिट
New Update
pm modi 9pm

पीएम मोदी( Photo Credit : ट्विटर)

रविवार की रात 9 बजे पूरा देश कोरोनावायरस (Corona Virus) के खिलाफ जंग में एकजुड होकर खड़ा हो उठा. कोविड -19 (COVID-19) से जंग के खिलाफ पीएम मोदी ने देश वासियों से से ये अपील की थी कि रविवार की रात 9 बजे 9 मिनट के लिए पूरे घर की लाइट बंद करके अपने छत पर या फिर बॉलकनी में एक दीपक प्रज्जवलित करें यह चाहे दीपक हो, कैंडिल हो या फिर मोबाइल की फ्लैश लाइट हो. पीएम मोदी ने पिछले कुछ दिनों से चल रहे लॉक डाउन के बाद ऐसा करने की देशवासियों से अपील की, ताकि आप जब बालकनी या छत पर जाएं और सबके घरों में दीपक जलता हुआ देखने के बाद आप खुद को कोरोना से जंग में अकेला न समझें. पीएम के इस आह्वान को देशवासियों ने सिर माथे पर लेते हुए खूब दीपक जलाए.

Advertisment

इस अवसर पर इतने दीपक दिखाई दिए कि मानों ऐसा लग रहा हो कि दीपावली का त्योहार इस बार अप्रैल के महीनें में ही आ गया हो. दीपक जलाने की इस मुहिम में देशवासियों के अलावा खुद पीएम मोदी और देश के अन्य दिग्गज नेताओं ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और अपने-अपने घरों में रात 9 बजे लाइटें बंद कर अपने घरों की बालकनियों में दीपक जलाकर पहुंच गए थे.

Advertisment

पीएम मोदी भी पीएमओ पर दीपक प्रज्जवलित करने आए और दीपक जलाते हुए अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट की. पीएम मोदी ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से दीपक जलाते हुए तस्वीरों को पोस्ट किया और लिखा शुभं करोति कल्याणमारोग्यं धनसंपदा। शत्रुबुद्धिविनाशाय दीपज्योतिर्नमोऽस्तुते. पीएम मोदी के इस ट्वीट को देखते ही देखते 50 हजार से भी ज्यादा लोगों ने रीट्वीट कर दिया और 194 हजार से भी ज्यादा लोगों ने लाइक किया. 

Advertisment

वहीं पीएम मोदी की माता हीराबेन ने भी पीएम मोदी की इस अपील में बढ़चढ़कर हिस्सा लिया. पीएम मोदी की मां हीराबेन अपने आवास पर सभी लाइट बंद करने के बाद मिट्टी का दीपक जलाती हैं. भारत ने आज रात 9 बजे 9 मिनट के लिए सभी लाइट बंद कर दी और पीएम की अपील के अनुसार Coronavirus के खिलाफ भारत की लड़ाई को चिह्नित करने के लिए सिर्फ एक दीया जलाया.

Advertisment

वहीं देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी पीएम मोदी के इस आह्वान पर बढ़चढ़कर हिस्सा लिया और देश की प्रथम महिला व परिवार के अन्य सदस्यों के साथ रात्रि 9 बजे मोमबत्ती जलाकर, सभी देशवासियों की सामूहिक एकजुटता और सकारात्मकता का परिचय दिया. COVID-19 का सामना करने में हर भारतीय के अदम्य साहस और दृढ़ संकल्प के लिए राष्ट्रपति ने सभी का आभार व्यक्त किया.

Advertisment

वित्त मंत्री निर्मलासीतारमण ने भी पीएम मोदी की इस अपील को सिर माथे पर लेते हुए रविवार की रात 9 बजे 9 मिनट तक घर की सभी लाइटें बंद करके हाथों में दीपक लिए अपनी बालकनी में पहुंची.

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के दौरान रविवार की रात को पीएम मोदी के आह्वान पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद भी अपने घरों की लाइटें बंद करके हाथों में मोमबत्ती लेकर बालकनी में पहुंचे और दीपक जलाकर देश को कोरोना के खिलाफ जंग से लड़ने में देशवासियों के इरादों को मजबूती दी. 

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के दौरान रविवार की रात को पीएम मोदी के आह्वान पर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी अपने घरों की लाइटें बंद करके हाथों में मोमबत्ती लेकर बालकनी में पहुंचे और दीपक जलाकर देश को कोरोना के खिलाफ जंग से लड़ने में देशवासियों के इरादों को मजबूती दी. आपको बता दें कि पीएम ने राष्ट्र से अपील की थी कि रविवार की रात 9 बजे 9 मिनट के लिए घरों की सभी लाइटें बंद कर दें, और Coronavirus के खिलाफ भारत की लड़ाई को चिह्नित करने के लिए सिर्फ एक मोमबत्ती, 'दीया', या टॉर्च जलाएं.

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के दौरान रविवार की रात को पीएम मोदी के आह्वान पर केंद्रीय गह मंत्री अमित शाह ने भी अपने घरों की लाइटें बंद करके हाथों में मोमबत्ती लेकर बालकनी में पहुंचे और दीपक जलाकर देश को कोरोना के खिलाफ जंग से लड़ने में देशवासियों के इरादों को मजबूती दी. आपको बता दें कि पीएम ने राष्ट्र से अपील की थी कि रविवार की रात 9 बजे 9 मिनट के लिए घरों की सभी लाइटें बंद कर दें, और Coronavirus के खिलाफ भारत की लड़ाई को चिह्नित करने के लिए सिर्फ एक मोमबत्ती, 'दीया', या टॉर्च जलाएं.

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के दौरान रविवार की रात को पीएम मोदी के आह्वान पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला भी अपने परिवार के साथ घरों की लाइटें बंद करके हाथों में मोमबत्ती लेकर बालकनी में पहुंचे और दीपक जलाकर देश को कोरोना के खिलाफ जंग से लड़ने में देशवासियों के इरादों को मजबूती दी. आपको बता दें कि पीएम ने राष्ट्र से अपील की थी कि रविवार की रात 9 बजे 9 मिनट के लिए घरों की सभी लाइटें बंद कर दें, और Coronavirus के खिलाफ भारत की लड़ाई को चिह्नित करने के लिए सिर्फ एक मोमबत्ती, 'दीया', या टॉर्च जलाएं.

Source : Ravindra Singh

PM Modi Mother Hiraben rajnath-singh PM Modi lit the lamp President Ramnath Kovind PM modi PM Narendra Modi
Advertisment
Advertisment