Advertisment

2024 का जनादेश... भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक महाशक्ति बनाएगा : PM

Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि भ्रष्टाचारी कान खोलकर सुन लें, मोदी पर चाहे जितने भी हमले करो, ये मोदी है, रुकने वाला नहीं है. भ्रष्टाचारी चाहे कितना भी बड़ा क्यों न हो, एक्शन होगा और जरूर होगा

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
PM Modi

PM Modi( Photo Credit : File Pic)

Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव 2024 का बिगुल बज चुका है. भारत में इस बार सात चरणों में चुनाव संपन्न होंगे. पहले चरण के लिए 19 अप्रैल को मतदान होगा, जबकि नतीजे 04 जून को आएंगे. अब चूंकि चुनाव के ज्यादा दिन शेष नहीं बचे हैं, ऐसे में राजनीतिक दलों ने अपने चुनाव-प्रचार में पूरी जान फूंक दी है. भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस समेत सभी दल अपने-अपने उम्मीदवारों के पक्ष में ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं. इस क्रम में आज जहां विपक्षी दलों के संगठन इंडिया ने दिल्ली के रामलीला मैदान में लोकतंत्र बचाओ महारैली की, वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ऐतिहासिक नगरी मेरठ में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे हैं. 

Advertisment

इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मेरठ की धरती ने चौधरी चरण सिंह जी जैसे महान सपूत दिए हैं. हमारी सरकार को उन्हें 'भारत रत्न' देने का सौभाग्य मिला है. मैं चौधरी चरण सिंह जी को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. 2024 का चुनाव सिर्फ सरकार बनाने का चुनाव नहीं है. 2024 का चुनाव... विकसित भारत बनाने के लिए है. 2024 का जनादेश भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक महाशक्ति बनाएगा.  पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार तीसरे कार्यकाल की तैयारी में अभी से जुट गई है. हम आने वाले पांच साल का रोडमैप बना रहे हैं.  पहले 100 दिनों में हमें कौन-कौन से बड़े फैसले लेने हैं, इस पर तेजी से काम चल रहा है. बीते 10 वर्षों में तो आपने विकास का ट्रेलर ही देखा है, अभी तो हमें देश को बहुत आगे लेकर जाना है.

भारत का समय आ गया है, भारत चल पड़ा है.

Advertisment

- आज भारत में तेजी से आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर बन रहा है.

- आज भारत इंफ्रास्ट्रक्चर के निर्माण पर अभूतपूर्व निवेश कर रहा है.

- आज हर सेक्टर में नौजवानों के लिए नए अवसर बन रहे हैं.

- आज देश की नारीशक्ति, नए संकल्पों के साथ आगे आ रही है.

- आज भारत की साख नई ऊंचाई पर है, पूरी दुनिया भारत को भरोसे से देख रही है.

ये मोदी गरीबी से तप कर आज यहां पहुंचा है और इसलिए हर गरीब का दुख, हर गरीब की पीड़ा, हर गरीब की तकलीफ... मोदी भली-भांति समझता है. इसलिए मैंने गरीब की हर चिंता को दूर करने के लिए योजनाएं बनाईं. हमने गरीब को सिर्फ सशक्त ही नहीं किया है, बल्कि हमने गरीब को उसका स्वाभिमान लौटाया है. प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं अपने देश को भ्रष्टाचारियों से बचाने के लिए एक बहुत बड़ी लड़ाई लड़ रहा हूं. इसलिए बड़े-बड़े भ्रष्टाचारी आज सलाखों के पीछे हैं. सुप्रीम कोर्ट से भी जमानत नहीं मिल रही है.

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि भ्रष्टाचारी कान खोलकर सुन लें, मोदी पर चाहे जितने भी हमले करो, ये मोदी है, रुकने वाला नहीं है. भ्रष्टाचारी चाहे कितना भी बड़ा क्यों न हो, एक्शन होगा और जरूर होगा. जिसने देश को लूटा है, उसे लौटाना ही पड़ेगा. आज कांग्रेस का एक और देश विरोधी कारनामा देश के सामने आया है.  तमिलनाडु में भारत के समुद्री तट से कुछ दूर, श्रीलंका और ​तमिलनाडु के  बीच में एक द्वीप है कच्छतीवु. देश आजाद हुआ तब ये द्वीप हमारे पास था, लेकिन कांग्रेस ने 4-5 दशक पहले मां भारती का एक अंग काट दिया और भारत से अलग कर दिया.

Advertisment

पीएम मोदी ने कहा कि आज कांग्रेस का एक और देश विरोधी कारनामा देश के सामने आया है. तमिलनाडु में भारत के समुद्री तट से कुछ दूर, श्रीलंका और ​तमिलनाडु के  बीच में एक द्वीप है कच्छतीवु. देश आजाद हुआ तब ये द्वीप हमारे पास था, लेकिन कांग्रेस ने 4-5 दशक पहले मां भारती का एक अंग काट दिया और भारत से अलग कर दिया. 2024 का चुनाव... सिर्फ सरकार बनाने का चुनाव नहीं है, बल्कि यह चुनाव विकसित भारत बनाने के लिए है.  2024 का जनादेश... भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक महाशक्ति बनाएगा. भारत का समय आ गया है, भारत चल पड़ा है...

आज भारत इंफ्रास्ट्रक्चर के निर्माण पर अभूतपूर्व निवेश कर रहा है. आज देश की नारीशक्ति, नए संकल्पों के साथ आगे आ रही है. आज भारत की साख दुनिया भर में नई ऊंचाई पर है. पूरी दुनिया भारत को भरोसे से देख रही है.

Source : News Nation Bureau

Lok Sabha Election 2024 news Lok Sabha Election 2024 Latest news of Lok Sabha Election 2024
Advertisment
Advertisment