Advertisment

गुजरात में कांग्रेस को एक ही दिन में दो झटके, विधायक पुरुषोत्तम सांवरिया ने भी छोड़ा पार्टी का साथ

कांग्रेस विधायक पुरुषोत्तम सांवरिया ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफ़ा दे दिया है. सबरिया के भी बीजेपी में शामिल होने की चर्चा तेज है.

author-image
ruchika sharma
एडिट
New Update
Congress

पुरुषोत्तम सांवरिया ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफ़ा दिया( Photo Credit : ANI)

एक ही दिन में गुजरात कांग्रेस पार्टी को दोहरा झटका लगा है. लोकसभा चुनाव से पहले नेताओं के फेरबदल का खेल शुरू हो चुका है. कांग्रेस विधायक जवाहर चावड़ा के बाद एक और विधायक ने कांग्रेस का साथ छोड़ बीजेपी का दामन थाम लिया है. कांग्रेस विधायक पुरुषोत्तम सांवरिया ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफ़ा दे दिया है. सबरिया के भी बीजेपी में शामिल होने की चर्चा तेज है. पुरुषोत्तम धरगंगा विधानसभा सीट से विधायक है. 6 घंटे के भीतर पुरुषोत्तम का इस्तीफ़ा सामने आया है. सौराष्ट्र के दो बड़े नेताओं के इस्तीफे के बाद गुजरात कांग्रेस में राजनीतिक भूचाल आ गया है.

Advertisment

और पढ़ें: गुजरात में कांग्रेस को झटका, लोकसभा चुनाव से पहले विधायक जवाहर चावड़ा ने थामा बीजेपी का दामन

पुरुषोत्तम पर रिश्वत लेने का आरोप था. तीन महीने वह जेल में बंद रहे फ़िलहाल वह पेरोल पर जेल से बाहर है. विधायक के बाद कांग्रेस ने बीजेपी पर आरोप लगाया. कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी ने दबाव बनाकर इस्तीफा दिलवाया और उन्हें अपनी पार्टी में शामिल करने का दबाव बनाया. 

इससे पहले कांग्रेस विधायक जवाहर चावड़ा इस्तीफ़ा देकर बीजेपी में शामिल हो गए थे. कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर पार्टी के भी बीजेपी में शामिल होने को लेकर चर्चा तेज हो गई है. जूनागढ़ जिले की माणावदर सीट से चार बार विधायक रहे जवाहर चावड़ा को अन्य पिछड़े वर्ग का प्रभावशाली नेता माना जाता है.

Source : News Nation Bureau

parshottam sabaria gujarat congress
Advertisment
Advertisment