Advertisment

पीएम मोदी 172, राहुल गांधी की 107 रैलियां, जानिए किन नेताओं ने चुनाव प्रचार में कितनी झोंकी जान

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए चुनाव प्रचार गुरुवार को थम गया है. आइए जानें इस बार चुनाव प्रचार में किस नेता ने कितनी जान लगाई.

author-image
Ravi Prashant
एडिट
New Update
LOKSABHA CHUNAV 2024

लोकसभा चुनाव 2024( Photo Credit : Twitter)

लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार आज यानी गुरुवार को थम गया है. सभी पार्टियों की बड़ी-बड़ी रैलियां और लंबे रोड शो थम गए. इस चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी, जेपी नड्डा, अमित शाह, राजनाथ सिंह, योगी आदित्यनाथ समेत बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने जोरदार प्रचार किया. वहीं विपक्ष की ओर से राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, ममता बनर्जी, अखिलेश यादव समेत कई नेताओं ने अपनी चुनावी रैलियों में जान फूंक दी.  

Advertisment

प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी आखिरी रैली पंजाब के होशियारपुर में संबोधित करके खत्म की. इसके बाद वह वहां से कन्याकुमारी के लिए रवाना हो गए. वहां पीएम मोदी 48 घंटे के लिए ध्यान में चले जाएंगे. इसके बाद वह 1 जून को दोपहर 3 बजे वहां से रवाना होंगे. 

पीएम मोदी समेत विपक्षी नेताओं ने चुनाव प्रचार में कितना लगाया दम?

1 जून को उनकी सीट वाराणसी समेत 8 राज्यों और चंडीगढ़ की 57 सीटों पर वोटिंग है, जिसके चलते विपक्ष उनके इस ध्यान को आचार संहिता का उल्लंघन बता रहा है और विरोध कर रहा है.अब इन सबके बीच आइए जानते हैं कि इस बार चुनाव प्रचार में किन नेताओं ने कितना जान फूंका. इस चुनावी दौर में पीएम मोदी ने 172 रैलियां और रोड शो किए.

वहीं, अमित शाह ने 115 रैलियां और 18 रोड शो किए. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने 87 रैलियां कीं. वहीं, विपक्ष की ओर से राहुल गांधी ने 107 रैलियां और रोड शो किए. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 69 रैलियां और 4 रोड शो किए जबकि ममता बनर्जी ने 61 रैलियां और रोड शो किए.

ये भी पढ़ें- पंजाब की राजनीति में क्यों खास है 1 जून, आज भी सुर्खियों में हैं ऑपरेशन ब्लू स्टार-बेअदबी मुद्दा!

विपक्ष की ओर से कौन होगा प्रधानमंत्री?

कांग्रेस पार्टी की ओर से प्रियंका गांधी वाड्रा ने 140 से ज्यादा रैलियां और कई रोड शो किए. वहीं, 100 मीडिया बाइट और इंटरव्यू दिए. इसके साथ ही 5 फूल का इंटरव्यू लिया गया. वहीं, खड़गे ने 100 से ज्यादा रैलियों को संबोधित किया और 20 से ज्यादा प्रेस कॉन्फ्रेंस की और 50 इंटरव्यू भी दिए. चुनाव प्रचार थमने के बाद विपक्ष ने यह भी दावा किया है कि नतीजे आने के 48 घंटे के अंदर देश का प्रधानमंत्री चुन लिया जाएगा. कांग्रेस नेता जयराम नरेश ने कहा कि सबसे ज्यादा सीटें जीतने वाली पार्टी का पीएम होगा.

Source : News Nation Bureau

Lok Sabha Elections Lok Sabha Elections 2024 BJP Rally Rahul Gandhi Rally pm-modi-rally
Advertisment
Advertisment