Advertisment

Rath Yatra: रथ यात्रा के दौरान भगवान बलभद्र की मूर्ति फिसली, सात सेवक घायल

ओडिशा के पुरी में रथ यात्रा के बाद भगवान बलभद्र की मूर्ति फिसल गई, जिससे 7 सेवक घायल हो गए. मुख्यमंत्री मोहन माझी ने घटना पर चिंता व्यक्त की. उन्होंने कानून मंत्री पार्थिराज हरिचंदन को मौके पर भेजा और घायलों के शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना की.

author-image
Publive Team
एडिट
New Update
Lord Balabhadra Idol Mishap

Lord Balabhadra Idol Mishap( Photo Credit : Social Media)

ओडिशा के पुरी में रथ यात्रा के बाद हादसा हो गया. दरअसल, एक समारोह के दौरान भगवान बलभद्र की मूर्ति फिसल गई, जिससे करीब 7 सेवक घायल हो गए. सूत्रों की मानें तो जब महाप्रभु जगन्नाथ अपने भाई बलभद्र और बहन सुभद्रा का रथ गुंडिचा माता मंदिर पहुंचा तो तीनों देवताओं की प्रतिमाओं को रथ से उतारकर अडापा मंडप ले जाया जा रहा था. इस दौरान मंदिर के सेवक भगवान बलभद्र को झुलाते हुए उतार रहे थे. इस दौरान मूर्ति अस्थाई रैंप पर उतारते हुए फिसल गई, जो सेवकों पर जा गिरी. 

Advertisment

सीएम माझी ने व्यक्त की चिंता

जैसे ही मूर्ति गिरी, वैसे ही बचाव कर्मी अलर्ट हो गए. उन्होंने अन्य सेवकों के साथ मिलकर मूर्ति को उठाया. घायलों को इलाज के लिए पास के अस्पताल ले जाया गया. हादसे पर मुख्यमंत्री मोहन माझी ने चिंता व्यक्त की है. उन्होंने कानून मंत्री पार्थिराज हरिचंदन को मौके पर भेजा है. उन्होंने कैबिनेट मंत्री को घटना का जायजा लेने का निर्देश दिया है. सीएम ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना की है. 

रथ यात्रा में भगदड़ मचने से 400 घायल

बता दें, रथ यात्रा के दौरान भी भगदड़ मच गई थी. रथ यात्रा के दौरान भगवान बलभद्र का रथ खींचने के दौरान हादसा हुआ था. भगदड़ में करीब 400 श्रद्धालु घायल हो गए थे. हालांकि, प्रशासन की मुस्तैदी के कारण घटना पर काबू पा लिया गया. 50 लोगों को इलाज के बाद तुरंत ही डिस्चार्ज कर दिया गया था. 

दम घुटने से एक मौत

रथ यात्रा के दौरान एक श्रद्धालु की मौत भी हो गई थी. डॉक्टरों ने बताया था कि जिस व्यक्ति की मौत हुई थी, वह दम घुटने के कारण हुई है. सीएम ने हादसे पर पर दुख जताया था. उन्होंने मृतक के परिजन के लिए 4 लाख रुपये के मुआवजे का एलान किया था. इसके अलावा, घायलों के इलाज के लिए उन्होंने फ्री इलाज की घोषणा की थी.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Lord Balabhadra Idol Mishap Gundicha Temple CM Mohan Majhi Parthiraj Harichandan odisha Rath Yatra Lord Subhadra Lord Balabhadra Lord Balabhadra idol accident Lord Jagannath
Advertisment
Advertisment