Advertisment

मध्य प्रदेश पुलिस जवान 450 किमी पैदल चलकर पहुंचा ड्यूटी पर

सेवा कार्य के प्रति समर्पित होने का मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में एक पुलिस जवान ने अनुकरणीय उदाहरण पेश किया है. परिवहन के सारे साधन बंद होने के कारण वह लगभग साढ़े चार सौ किलेामीटर पैदल चलकर अपनी ड्यूटी के लिए थाने पहुंचा.

author-image
Yogendra Mishra
एडिट
New Update
cornavirus

प्रतीकात्मक फोटो।( Photo Credit : फाइल फोटो)

सेवा कार्य के प्रति समर्पित होने का मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में एक पुलिस जवान ने अनुकरणीय उदाहरण पेश किया है. परिवहन के सारे साधन बंद होने के कारण वह लगभग साढ़े चार सौ किलेामीटर पैदल चलकर अपनी ड्यूटी के लिए थाने पहुंचा. राजगढ़ जिले में है पचोर थाना, इस थाने में तैनात पुलिस जवान दिग्विजय शर्मा 16 मार्च को स्नातक की परीक्षा देने अपने गृहनगर इटावा(उत्तर प्रदेश) गया था.

Advertisment

यह भी पढ़ें- Covid-19 से मरने वालों के शव को जलाने की आई बात, उलामाओं ने कही ये बात...

इसी दौरान कोरोनावायरस के चलते परीक्षाएं निरस्त कर दी गईं. वह 24 मार्च तक अवकाश पर था. लॉकडाउन के कारण परिवहन के सारे साधन बंद होने से उसके लिए राजगढ़ तक आना आसान नहीं था. इस स्थिति में उसने अपनी ड्यूटी पर पहुंचने के लिए पैदल चलने का फैसला किया.

यह भी पढ़ें- मरकज मामले की जांच से पहले किसी नतीजे पर पहुंचना सही नहीं : मुस्लिम संगठन

Advertisment

दिग्विजय बताता है कि वह 24 मार्च को इटावा से निकला था और 28 मार्च को अपनी ड्यूटी के लिए थाने पहुंचा है. उसने लगभग 450 किलोमीटर का रास्ता पैदल तय किया. बीच में जरूर कुछ साधन मिल गए.

पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा का कहना है कि दिग्विजय शर्मा ने अपनी ड्यूटी के प्रति कर्तव्य परायणता दिखाई है, और वह दूसरों के लिए आदर्श है. पुलिस जवानों में भी इससे उत्साह है. पुलिस जवान को प्रशसा पत्र भी दिया गया है.

Source : IANS

corona-virus Madhya Pradesh News Update
Advertisment
Advertisment