Advertisment

मराठा आरक्षण आंदोलन LIVE: औरंगाबाद में हिंसक हुई भीड़, गाड़ियों मे लगाई आग, पुलिस ने छोड़े आंसू गैस

मराठा क्रांति मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने पहले तो फायर बिग्रेड की गाड़ी में आग लगा दी और बाद में पुलिस कर्मियों पर पथराव किया।

author-image
Deepak Kumar
एडिट
New Update
मराठा आरक्षण आंदोलन LIVE: औरंगाबाद में हिंसक हुई भीड़, गाड़ियों मे लगाई आग, पुलिस ने छोड़े आंसू गैस

मराठा आंदोलन ने लिया हिंसक रूप

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में आरक्षण आंदोलन ने हिंसक रूप ले लिया है। मराठा क्रांति मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने पहले तो फायर बिग्रेड की गाड़ी में आग लगा दी और बाद में पुलिस कर्मियों पर पथराव किया है। पुलिस और भीड़ के बीच झड़प इतनी बढ़ गई कि पुलिस को आंसू गैस का प्रयोग करना पड़ा।

Advertisment

इससे पहले प्रदर्शनकारियों ने सरकारी नौकरी और शिक्षा में आरक्षण की मांग को लेकर अपना सिर भी मुंडवाया।

LIVE अपडेट्स

मराठा क्रांति समाज ने कहा, 'हमलोग कल शांतिपूर्ण बंद करेंगे। ठाणे, नवी मुंबई, रायगढ़ कल बंद रहेंगे। स्कूल और कॉलेज इस बंद में नहीं आएंगे क्योंकि हमारा किसी को परेशान करने का उद्देश्य नहीं है।'

Advertisment

महाराष्ट्र के मंत्री और शिवसेना नेता सुभाष देसाई ने कहा, 'मराठा आरक्षण देर हो चुका है। कोर्ट इस पर कैसी प्रतिक्रिया देगी यह अवश्य ध्यान में रखना चाहिए। शिवसेना मराठा आरक्षण का समर्थन करती है। मुद्दों को सुलझाने के लिए जिन लोगों ने आरक्षण का वादा किया था उन्हें सामने आना चाहिए।'

Advertisment

# प्रदर्शनकारियों ने अपना सिर मुंडवा कर विरोध प्रदर्शन किया।

Advertisment

# महाराष्ट्र के औरंगाबाद में मराठा क्रांति मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने एक ट्रक को आग लगा दी। ये लोग नौकरी और शिक्षा में आरक्षण देने की मांग कर रहे हैं। 

Advertisment

बता दें कि मराठा क्रांति मोर्चा समन्वय समिति ने मंगलवार को आरक्षण की मांग को लेकर महाराष्ट्र बंद का ऐलान किया था। औरंगाबाद में मराठा आंदोलनकारी काका साहेब द्वारा गोदावरी नदी में छलांग लगाकर जल समाधि लेने के बाद महाराष्ट्र बंद का फैसला किया गया है।

इस बीच फडणवीस ने युवक की मौत को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुये परिवार को मदद का भरोसा दिया है साथ ही लोगों से हिंसा नहीं करने की अपील की है।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र ने विधानसभा में कहा था कि यदि बंबई उच्च न्यायालय मराठा समुदाय के लिए आरक्षण की अनुमति देता है तो प्रदेश में रिक्त 72 हजार पदों को भरते वक्त 16 प्रतिशत पद समुदाय के लोगों के लिए आरक्षित किए जाएंगे।

और पढ़ें- राहुल गांधी ने CBSE को खत लिखकर की NEET में कथित डाटा लीक की शिकायत 

Source : News Nation Bureau

maratha groups maharashtra bandh Aurangabad burn vehicles reservation in govt jobs
Advertisment
Advertisment