Advertisment

MLC Election Result: 11 में से पांच सीटें पर जीती भाजपा, विपक्षी सिर्फ दो सीट जीते, कांग्रेस विधायकों ने की क्रॉस वोटिंग

महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में एनडीए ने बड़ी जीत दर्ज की है. कांग्रेस के 7-8 विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की, जिससे कांग्रेस को नुकसान हुआ.

author-image
Publive Team
New Update
Maharashtra MLC Election

Maharashtra MLC Election( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

महाराष्ट्र में शुक्रवार को विधानपरिषद की 13 सीटों के लिए मतदान हुए, जिसके परिणाम आ चुके हैं. चुनाव में एनडीए के सभी उम्मीदवारों की जीत हुई है. चुनाव में भाजपा के पांच उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की तो मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के खेमे वाली शिवसेना के दो उम्मीदवारों को जीत हासिल हुई. अजित गुट के दो प्रत्याशियों ने भी विधान परिषद चुनाव में जीत दर्ज की है. बता दें, मतदान के दौरान कांग्रेस के 7-8 विधायकों ने क्रॉस वोटिंग कर दी थी. इस वजह से कांग्रेस के वोट बंट गए. 

जानें किन-किन नेताओं ने दर्ज की जीत
बीजेपी
पंकजा मुंडे- 26 वोट से जीते
अमित गोरखे- 26 वोट से जीते
योगेश टिलेकर- 26 वोट से जीते
परिणय फुके- 26 वोट से जीते
सदाभाउ खोत- जीते

एनसीपी: अजित पवार
शिवाजीराव गरजे- 24 वोट से जीते
राजेश विटेकर- 23 वोट से जीते

शिवसेना: एकनाथ शिंदे
कृपाल तुमाने- 24 वोट से जीते
भावना गवली- 24 वोट से जीतीं

शिवसेना: उद्धव ठाकरे
मिलिंद नार्वेकरः जीते

कांग्रेस
प्रज्ञा सातव-  25 वोट से जीतीं

11 सीटों के लिए 12 उम्मीदवार मैदान में उतरे हैं
महाराष्ट्र विधान परिषद की 11 सीटों को लेकर द्विवार्षिक चुनावों को लेकर वोटिंग शुक्रवार सुबह विधान भवन परिसर शुरू हो चुकी है. शिवसेना के संजय गायकवाड़ ने गुप्त मतदान प्रणाली के तहत वोट डाला. इस समय 11 सीटों के लिए 12 उम्मीदवार मैदान में उतरे हैं. ये मतदान सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक होना है. शिवसेना (यूबीटी) की मांग है कि मुंबई में भारी बारिश की वजह से मतदान प्रक्रिया एक घंटे के लिए बढ़ाया जाए. 288 सदस्यीय विधान सभा चुनावों को लेकर निर्वाचक मंडल है और इसकी वर्तमान ताकत  274 है.इस बार के लोकसभा चुनाव में उद्धव और शरद पवार को बड़ी सफलता मिली. ऐसे में विपक्ष के हौसले बुलंद हैं. इस बार विपक्ष कोई भी मौका चूकना नहीं चाहता है. 

Source : News Nation Bureau

Maharashtra Politics congress Shiv Sena Ajit Pawar Faction Eknath Shinde MLC Election Results maharashtra mlc election BJP Candidates Maharashtra election News Maharashtra NDA victory
Advertisment
Advertisment