Advertisment

Maharashtra NCP Politics: पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए दावा ठोका, EC में दाखिल किया हलफनामा

Maharashtra NCP Politics: शरद पवार गुट की बैठक में केवल 13 विधायक ही उपस्थित हुए. इस बैठक में तीन एमएलसी और पांच सांसद भी थे.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
ajit pawar

ajit pawar( Photo Credit : social media )

Maharashtra NCP Politics: महाराष्ट्र में एनसीपी के अंदर बड़ी गुटबाजी शुरू हो गई है. एनसीपी से अजित पवार के शिंदे सरकार में शामिल होने के बाद से अब यहां पर विधायकों और सांसदों के बीच मंत्रणा शुरू हो गई है. अजित पवार गुट और शरद पवार गुट की मुंबई में बैठक हुई.  अजित पवार गुट ने बैठक में एनसीपी के 35 विधायकों और पांच एमएलसी के शामिल होने का दावा किया है. वहीं, शरद पवार गुट की बैठक में मात्र 13 विधायक शामिल हुए. इसके साथ बैठक में तीन एमएलसी और पांच सांसद भी उपस्थित हुए. 

Advertisment

इस बैठक में जो विधायक शामिल हुए वे हैं रोहित पवार, राजेंद्र शिंगणे, अनिल देशमुख, अशोक पवार, किरण लाहामाटे, बालासाहेब पाटिल, प्राजक्त तानपुरे, जितेंद्र आव्हाड, चेतन विट्ठल, जयंत पाटिल, देवेंद्र भूयर राजेश टोपे और संदीप थे.

अजित पवार को विधायक दल का नेता चुनने का निर्णय लिया

अजित पवार गुट ने चुनाव आयोग को एक हलफनामा दाखिल कर दिया है. चुनाव आयोग को बताया कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के सदस्यों के द्वारा 30 जून 2023 को भारी बहुमत के साथ एक प्रस्ताव पारित किया गया. इसमें अजित पवार को NCP का अध्यक्ष चुन  लिया गया है. इसमें बताया गया है कि प्रफुल्ल पटेल एनसीपी के कार्यकारी अध्यक्ष थे. वे अभी भी बरकरार हैं. पार्टी ने अजित पवार को महाराष्ट्र विधानसभा में एनसीपी विधायक दल का नेता चुनने का निर्णय लिया है. 

Advertisment

सांसदों को निर्वाचित होने में सहयाता मिलेगी

शरद पवार नजदीकी एमएलसी एकनाथ खडसे के अनुसार, उन्हें लगता है कि कार्यकर्ताओं का यह उत्साह आने वाले समय में हमारे विधायकों और सांसदों को निर्वाचित होने में सहयाता मिलेगी. हमने जीत सकते हैं. भाजपा जब 300 तक जा सकती है. 

उम्र नहीं रखती ज्यादा मायने- रोहित पवार

Advertisment

एनसीपी विधायक रोहित पवार का कहना है कि जब हमने 2019 की राजनीति में प्रवेश किया तब विधानसभा चुनाव लड़ा, उस समय वे 82 वर्ष के थे. हममें से अधिकांश लोग उनकी वजह से चुनकर सामने आए. उन्हें नहीं लगता कि उम्र अधिक होना कोई मायने रखता है. जब शदर पवार लोगों के बीच पहुंचेंगे तो पता चल जाएगा. 

Source : News Nation Bureau

maharashtra newsnation NCP Politics Maharashtra NCP Politics newsnationtv EC
Advertisment
Advertisment