Advertisment

#MaiBhiSainik मुहिम: चीन के खिलाफ देशभर में गुस्सा, #BoycottChina की तेज हुई आवाज

न्यूज नेशन (News Nation) ने भी चीन के विरोध में मैं भी सैनिक (MaiBhiSainik)का मुहिम चलाया है. न्यूज नेशन की मुहिम रंग भी ला रही है.

author-image
nitu pandey
एडिट
New Update
china boycott

चीन का बहिष्कार( Photo Credit : ANI)

चीन (China) को लेकर पूरे देश में रोष का माहौल है. देश का हर इंसान मैं भी सैनिक (Mai Bhi Sainik) की भूमिका में आ गया है. अपने-अपने स्तर पर हर कोई चीन के विरोध में शामिल हो चुका है. कोई अपने मोबाइल से चाइनीज ऐप को डिलीट कर रहा है तो कोई चाइनीज सामान को नष्ट कर रहा है. तो कई कभी भी चाइन का माल नहीं खरीदने का शपथ ले रहा है.

Advertisment

न्यूज नेशन (News Nation) ने भी चीन के विरोध में मैं भी सैनिक (MaiBhiSainik)का मुहिम चलाया है. न्यूज नेशन की मुहिम रंग भी ला रही है. राजस्थान से लेकर मुंबई तक लोग चीन के खिलाफ उतर गए हैं. जयपुर में व्यापारियों ने फैसला किया है कि अब हर दुकान में चाइनीज सामान के बहिष्कार करने का बैनर पोस्टर लगाया जाएगा.

जयपुर में बायकट चाइना की लग रही आवाज

जयपुर व्यापार मंडल ने सोमवार को राजा पार्क में 15 हजार पोस्टर दुकानों में लगाकर इसकी शुरुआत की. जयपुर व्यापार मंडल ने यह भी फैसला किया है कि अब किसी भी चाइनीज मोबाइल कंपनियों या चाइनीज प्रोडक्ट का डिस्प्ले दुकानों में नहीं होगा. जो लोग चाइनीज मोबाइल खरीदने आएंगे, उन्हें सैमसंग और नोकिया का मोबाइल दिखाया जाएगा.

Advertisment

इसे भी पढ़ें:ओडिशाः पुरी भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा के लिए सुप्रीम कोर्ट ने दी इजाजत

मुंबई में चीन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

वहीं मुंबई में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के कार्यकर्ताओं ने घाटकोपर इलाके में चीन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. 20 जवानों के शहीद होने पर चीन के खिलाफ इनके अंदर गुस्सा भरा हुआ है.

Advertisment

तिब्बत में भी चीन के खिलाफ रोष

Advertisment

वहीं, तिब्बत के सिलीगुढ़ी के रिजनल तिब्बत युवा कांग्रेस के समर्थकों ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और लोगों से चीनी उत्पादों के बहिष्कार की अपील की है.

व्यापारियों ने चाइना से माल मंगाना बंद किया

वहीं यूपी के बरेली में व्यापारियों ने चाइना से माल मंगाना बंद कर दिया है. साइकिल के कारोबार से जुड़े लोगों ने भी चाइना का माल मंगाना बंद कर दिया है.

Advertisment

दिल्ली एनसीआर मे भी हुआ विरोध

चीन के विरोध की आग दिल्ली-एनसीआर में भी फैली हुई है. गुरुग्राम में व्यापारियों ने चीनी सामानों का विरोध करना शुरू कर दिया है. ओल्ड डीएलएफ फर्नीचर मार्केट में व्यापारियों ने चाइनीज फर्नीचर को इकट्ठा किया और उसमें तोड़-फोड़ करने के बाद आग लगा दी. इस प्रदर्शन में सैकड़ों लोग शामिल हुए.

न्यूज नेशन की मुहिम के साथ आप भी जुड़िए

देश के अलग-अलग हिस्सों में लोग चाइना का बायकाट (boycott) कर रहे हैं. आप भी चीन के खिलाफ मुहिम में जुड़िए. न्यूज नेशन के साथ MaiBhiSainik मुहिम के साथ जुड़िए कि आप कभी भी चीन का बना सामान नहीं खरीदेंगे. स्वदेशी माल अपनाएंगे. भारत के सैनिक सीमा पर चीन का जवाब दे रहे हैं. देश के अंदर हमें चीन को आर्थिक तौर पर चोट पहुंचाना होगा.

और पढ़ें: चीन को उसके दुस्साहस का जवाब देना चाहिए, राष्ट्र न्याय मांग रहा है: कांग्रेस

गलवान में चीन ने दिया धोखा

बता दें कि गलवान घाटी में 15 जून की रात चीन के साथ हुई खूनी झड़प में भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए थे और 70 से अधिक घायल हो गए थे. चीन के सिपाहियों ने धोखा देकर भारतीय सेना पर हमला किया था. चीन की इस धोखेबाजी से पूरे देश में रोष का माहौल है.

Source : News Nation Bureau

MaiBhiSainik Galwan Valley china Galwan Valley Clash
Advertisment
Advertisment