Advertisment

तीन घंटे तक हवा में रहने के बाद वापस उसी एयरपोर्ट पर लैंड हुआ मलेशिया एयरलाइन का विमान, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

मलेशिया एयरलाइंस का विमान तकनीकी खराबी के कारण वापस हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड उतारा गया. विमान में 138 यात्री सवार थे. एयरलाइंस के प्रवक्ता ने बताया कि किसी भी प्रकार के जान माल की हानि नहीं हुई है.

author-image
Publive Team
New Update
Malaysia Airlines

Malaysia Airlines (File Photo)( Photo Credit : Social Media)

Malaysia Airlines: मलेशिया एयरलाइंस के विमान ने हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरी. विमान को मलेशिया के कुआलालंपुर जाना था. मगर थोड़ी ही देर बाद विमान वापस राजीव गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड कर गया. दरअसल, उड़ान के बाद पता चला कि फ्लाइट के इंजन में तकनीकी खराबी है. इस वजह से पायलट ने विमान एमएच-199 को वापस हैदराबाद हवाईअड्डे पर ही उतारने का फैसाल किया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जहाज ने गुरुवार तड़के हैदराबाद अड्डे से उड़ान भरी थी. बीच हवा में तकनीकी खराबी की जानकारी मिली. गनीमत रही कि इस दौरान किसी भी प्रकार की जानमाल की हानि नहीं हुई है.  

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- PM Kisan Yojana: किसानों की हुई चांदी, खाते में आए 2,000 रुपए...तुरंत चेक करें अकाउंट

विमान में तकनीकी खराबी, विमान से निकलते दिखी चिंगारी

हवाईअड्डे के सूत्रों के अनुसार, मलेशिया एयरलाइंस के विमान में 138 यात्री सवार थे. तय समय के अनुसार, विमान को रात 12. 15 बजे उड़ान भरना था, हालांकि, जहाज किन्हीं कारणों से 12. 15 बजे उड़ान नहीं भर पाई. विमान ने तय समय से आधे घंटे बाद 12. 45 बजे उड़ान भरी. उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही विमान में तकनीकी खराबी दिखाई दिया. इंजन के पास से चिंगारी निकलती हुई दिख रही थी. इस वजह से विमान के पायलट ने विमान को हैदराबाद में ही उतारने का फैसला किया. बता दें, उड़ान भरने के करीब तीन घंटे बाद यानी 3. 21 बजे दोबारा हवाईअड्डे पर लैंड किया. यहां आपातकालीन लैंडिंग प्रोटोकॉल लागू कर दिए गए थे. हालांकि, विमान ने अभी तक दोबारा उड़ान नहीं भरी है. 

यह खबर भी पढ़ें- UPSC: मां हुई बेहोश तो पिता फूट-फूट कर रोने लगे, बेटी को स्कूल में नहीं मिली एंट्री...Viral Video

Advertisment

एयरलाइंस ने कहा- हमारे लिए सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण

मामले में मलेशिया एयरलाइंस ने एक बयान जारी किया है. बयान में एयरलाइंस के प्रवक्ता ने बताया कि 20 जून को हैदराबाद से कुआलालंपुर के लिए उड़ान भरने वाली फ्लाइट करीब तीन घंटे बाद वापस हैदराबाद लौट आई. जहाज 3. 21 बजे सुरक्षित रूप से हवाईअड्डे पर उतर गया. सभी चालक दल और यात्री सुरक्षित हैं. किसी भी प्रकार की जानमाल की हानि नहीं हुई है. प्रवक्ता ने आगे बताया कि प्रभावित यात्रियों को यात्रा के लिए दोबारा विमान मुहैया कराया गया और उन्हें उनके गंतव्य स्टेशन के लिए रवाना किया गया. विमान की जांच की जा रही है. मलेशिया एयरलाइंस के लिए सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है.

Source : News Nation Bureau

Rajiv Gandhi International Airport Hyderabad flight incident Hyderabad to Kuala Lumpur flight news Malaysia Airlines technical issue Malaysia Airlines Malaysia Airlines engine failure Malaysia Airlines Hyderabad incident
Advertisment
Advertisment