Advertisment

मणिपुर में गोलीबारी की बड़ी घटना, हमलावरों ने विधायक आवास को बनाया निशाना

चुराचांदपुर जिले के ज़ोउ वेंग में स्थित चिनलुनथांग के विधायक सिंघाट (एसटी) के आवास पर कुछ अज्ञात हथियारबंद बदमाशों ने कथित तौर पर कई राउंड गोलीबारी की है.

author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
manipur news

manipur news( Photo Credit : social media)

चुराचांदपुर जिले के ज़ोउ वेंग में स्थित चिनलुनथांग के विधायक सिंघाट (एसटी) के आवास पर कुछ अज्ञात हथियारबंद बदमाशों ने कथित तौर पर कई राउंड गोलीबारी की है. पुलिस से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, घटना गुरुवार सुबह करीब 12:50 बजे हुई है. जब अंधेरे का फायदा उठाकर हमलावरों ने इस वारदात को अंजाम दिया. इससे पहले की कोई उन्हें पकड़ पाता, या पहचान कर पाता वह फरार हो गए. पुलिस ने बताया कि, घटना की इत्तला पर एक टीम मौके पर निरीक्षण के लिए पहुंची, जहां घर के दीवार के कुछ हिस्से क्षतिग्रस्त पाए गए. साथ ही AK-47 कारतूस के पांच खाली खोखे बरामद किए गए.

Advertisment

खैरियत रही कि, घटना के दौरान कोई हताहत नहीं हुआ. पुलिस ने कहा कि आगे की जांच के लिए चुराचांदपुर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है. 

बता दें कि, चिनलुनथांग चुराचांदपुर विधानसभा क्षेत्र के तहत सिंघाट विधानसभा क्षेत्र से चुने गए थे. विधायक ने कुकी पीपुल्स अलायंस (केपीए) के तहत 2017 मणिपुर विधान सभा चुनाव लड़ा था.

चुराचांदपुर जिले के ज़ेनहांग लम्का ग्राम प्राधिकरण ने गुरुवार को एक संयुक्त प्रेस बयान जारी किया, जिसमें कहा गया कि ऐसी घटनाओं को दोहराया नहीं जाना चाहिए. साथ ही इस बात पर जोर दिया गया कि वह भविष्य में ऐसी घटनाओं को बर्दाश्त नहीं करेगा.

Advertisment

इस बीच, इंडिजिनस ट्राइबल लीडर्स फोरम (आईटीएलएफ) ने एक प्रेस बयान जारी किया, जिसमें उल्लेख किया गया कि बुधवार रात करीब 8:40 बजे आग्नेयास्त्रों से लैस अज्ञात बदमाश आईटीएलएफ सचिव मुआन टॉम्बिंग के आवास में घुस गए. 

इसके साथ ही, हथियारबंद बदमाशों ने चुराचांदपुर जिले में YPA (एक स्थानीय कुकी निकाय) के अध्यक्ष कन्नन वेंग का अपहरण कर लिया. आईटीएलएफ ने दावा किया कि बाद में, हथियारबंद बदमाशों के उसी समूह ने सिंघाट विधायक के आवास और चुराचांदपुर जिले के रेड क्रॉस रोड पर स्थित वैफेई पीपुल्स काउंसिल (एक वैफेई नागरिक निकाय) के अध्यक्ष के आवास के पास भी गोलीबारी की.

Source : News Nation Bureau

Residence Armed assailants Manipur
Advertisment
Advertisment