Advertisment

Mann Ki Baat: PM मोदी बोले- कच्छ के लोगों ने जिस साहस से चक्रवात का मुकाबला किया, ये अभूतपूर्व है

Mann Ki Baat:‘मन की बात’ का 102 वां संस्करण जारी किया. पीएम ने कहा कि आमतौर पर ‘मन की बात’ हर माह के अंत में  यानि आखिरी रविवार को होता है, लेकिन इस बार यह एक हफ्ते पहले हो रही है.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
pm modi

pm modi( Photo Credit : social media )

Mann Ki Baat: पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज ‘मन की बात’ का 102 वां संस्करण जारी किया. पीएम ने कहा कि आमतौर पर ‘मन की बात’ हर माह के अंत में  यानि आखिरी रविवार को होता है, लेकिन इस बार यह एक हफ्ते पहले हो रही है. आप सभी जानते हैं कि मैं अगले सप्ताह अमेरिका में रहूंगा. वहां कार्यक्रम काफी व्यस्त होने वाला है. ऐसे में मैंने सोचा पहले आपसे बात कर लूं. इससे बेहतर क्या हो सकता है. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि बहुत से लोग कहते हैं कि पीएम के रूप में उन्होंने बेहतर काम किया है, या कोई और महान काम किया है.

Advertisment

मन की बात में अनेक श्रोता उनके पत्रों में प्रशंसा की बौछार करते रहते हैं. कुछ कहते हैं ​कि एक विशेष कार्य किया गया था. पीएम मोदी ने हाल में आए चक्रवात का जिक्र किया. उन्होंने कहा, अभी दो-तीन दिन पहले हमने देखा कि देश के पश्चिमी हिस्से में कितना बड़ा चक्रवात आया… तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हुई. कच्छ में चक्रवाती तूफान बिपर्जोय ने भारी तबाही मचाई. कच्छ के लोगों ने जिस साहस और तैयारी के साथ इतने खतरनाक चक्रवात का मुकाबला किया. वह उतना ही अभूतपूर्व है.

ये भी पढ़ें: Maharashtra: उद्धव ठाकरे के करीबी नेता ने पार्टी छोड़ी, कभी इस मामले में हुआ था नाम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कभी दो दशक पहले विनाशकारी भूकंप के बाद कच्छ को कभी न उबर पाने वाला कहा जाता था. वहीं जिला देश के सबसे तेजी से विकास करने वाले जिलों में एक है. मुझे यह विश्वास है ​कि कच्छ के लोग बिपरजॉय चक्रवात से हुई तबाही से तेजी से उभरेंगे. 

Advertisment

गौरतलब है कि पीएम मोदी 21 से 24 जून तक अमेरिका की राजकीय यात्रा पर जाने वाले हैं. ऐसे में हर माह के आखिरी रविवार को आयोजित होने वाले इस प्रमुख रेडियो कार्यक्रम  इस माह थोड़ा पहले प्रसारित किया गया. अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) और प्रथम महिला जिल बाइडेन एक राजकीय रात्रिभोज में पीएम मोदी की मेजबानी करने वाले हैं. 30 अप्रैल को ‘मन की बात’ के 100 वें एपिसोड का प्रसारण न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय सहित विश्व भर में किया गया था. 

Source : News Nation Bureau

pm-modi-mann-ki-baat-live Mann Ki Baat Live Updates live-update-pm-narendra-modi 102nd edition of Mann Ki Baat Modi US Visit mann-ki-baat PM modi
Advertisment
Advertisment