Advertisment

IMD Weather Alert : दिल्ली समेत उत्तर भारत के इन इलाकों में आज होगी भारी बारिश, जानें अपने राज्य के मौसम का हाल!

दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह से ही हल्की बारिश हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक आज दिल्ली के आसपास के इलाकों में भारी बारिश के आसार हैं.

author-image
Ravi Prashant
New Update
Delhi NCR weather update

आज का मौसम( Photo Credit : SOCIAL MEDIA)

दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में उमस भरी गर्मी ने लोगों को परेशान कर रखा है. कई इलाकों में बारिश हो रही है लेकिन सामान्य बारिश नहीं होने से उमस काफी बढ़ गई है. हालांकि, आज दिल्ली-एनसीआर में सुबह से ही हल्की बारिश हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक, आज उत्तर भारत के कई हिस्सों में भारी बारिश के आसार हैं. वहीं, दिल्ली में आज काले बादल छाए रहेंगे. मौसम विभाग ने 23 जुलाई को ही नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. आज दिल्ली-एनसीआर के मौसम में काफी गिरावट भी दर्ज किया जाएगा. 

Advertisment

यूपी में कैसा रहेगा मौसम?

उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में उमस भरी गर्मी ने लोगों को परेशान कर रखा है तो कहीं लगातार भारी बारिश से बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है. यूपी के कई हिस्सों में जहां उमस भरी गर्मी ने परेशान कर रखा है, वहां आज दो दिनों के अंदर बारिश हो सकती है. आज यानी 24 जुलाई को पश्चिमी यूपी के कई हिस्सों में तेज आंधी के साथ बारिश के आसार हैं. बता दें कि बुधवार को जालौन, हमीरपुर, झांसी, ललितपुर और आसपास के इलाकों में भारी बारिश की संभावना है. इसके साथ ही मेरठ, मुजफ्फरनगर, बागपत, गाजियाबाद, हापुड, गौतमबुद्ध नगर, एटा और मैनपुरी में भी गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें- ED का नार्को टेरर केस में बड़ा एक्शन, जम्मू में अरेस्ट किए 2 लोग, हिजबुल मुजाहिदीन को फंडिंग से जुड़ा है मामला

जानें बिहार का मौसम?

बिहार में स्थिति यहीं बनी हुई है. कई इलाकों में तेज बारिश हो रही है तो कई हिस्सों में उमस भरी गर्मी ने लोगों को जीना मुहाल कर दिया है.सावन की शुरूआत के साथ ही आसारा थे कि बारिश होगी लेकिन आज तक ऐसी कोई स्तिथि बनते हुए नहीं दिखाई दे रही हैं. हालांकि, मौसम विभाग के मुताबिक, इस हफ्ते बारिश दस्तक दे सकती है. मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि प्रदेश में मॉनसून एक बार फिर पूरी तरह से एक्टिव होगा. जिसके बाद राज्य कई हिस्सों में झमाझाम बारिश होने लगेगी. दरअसल, बिहार में अभी तक उम्मीदों के मुताबिक बारिश नहीं हुई है. ऐसे में बिहार के लोग उम्मीद लगाए हुए बैठे हैं कि आखिर बारिश झमाझम वाली कब होगी?

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें. https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

Bihar Weather Delhi Weather Today Weather imd alert Delhi NCR Weather delhi weather update UP weather
Advertisment
Advertisment