Advertisment

मेघालय में कांग्रेस 21, एनपीपी 14 सीटों पर आगे

मेघालय विधानसभा के लिए जारी मतगणना में कांग्रेस 21 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है एनपीपी 14 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं बीजेपी छह सीटों पर आगे चल रही है।

author-image
abhiranjan kumar
एडिट
New Update
मेघालय में कांग्रेस 21, एनपीपी 14 सीटों पर आगे

मेघालय विधानसभा के लिए जारी मतगणना में सत्तारूढ़ कांग्रेस 21 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है जबकि नेशनल पीपुल्स पार्टी 14 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं बीजेपी छह सीटों पर आगे चल रही है। निर्वाचन आयोग ने नई दिल्ली में इस बात की जानकारी दी।

Advertisment

राज्य की 60 विधानसभा सीटों में से 59 पर 27 फरवरी को मतदान हुआ था। एक उम्मीदवार की मौत के कारण एक सीट पर चुनाव रद्द कर दिया गया था। 60 सीटों में से 58 सीटों पर जारी मतगणना में कांग्रेस 21 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।

केंद्र, राजस्थान और मणिपुर में भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी कोनराड संगमा के नेतृत्व वाली एनपीपी मेघालय में अपने दम पर चुनाव लड़ रही है और 14 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक, बीजेपी छह सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।

अम्पाती विधानसभा में 1993 से लगातार पांच बार चुनाव जीतने वाले संगमा बीजेपी के अपनी करीबी प्रतिद्वंदी बकुल चौधरी हजोंग से 797 मतों से आगे चल रहे हैं।

Advertisment

चुनाव आयोग के मुताबिक, युनाईटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (यूडीपी) छह सीटों पर बढ़त बनाए हुए है, जबकि पीपुल्स डेमोक्रेटिक फ्रंट पांच सीटों पर और निर्दलीय उम्मीदवार कम से कम चार सीटों पर आगे चल रहे हैं।

सोंगसक में दिग्गज कांग्रेस उम्मीदवार एनपीपी के निहिम डी. शिरा से 1,501 वोटों से आगे चल रहे हैं। कांग्रेस ने चुनाव मैदान में 59 उम्मीदवार उतारे हैं, जबकि बीजेपी 47 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

विलियमनगर सीट पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के उम्मीदवार जोनाथन संगमा की 18 फरवरी को ईस्ट गारो हिल्स जिले में आईईडी विस्फोट में मौत के बाद इस सीट पर मतदान रद्द कर दिया गया था।

Advertisment

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Source : IANS

congress meghalaya-election NPP BJP
Advertisment
Advertisment