Advertisment

Meghalaya: बीएसएफ चौकी पर भीड़ ने बोला धावा, दो जवानों समेत पांच लोग घायल

पूर्वोत्तर के राज्य मेघालय में भीड़ ने बीएसएफ की एक चौकी पर हमला कर दिया. इस हमले में दो जवानों समेत पांच लोगों के घायल होने की खबर है. बताया जा रहा है कि तस्करी पर नकेल करने के नाराज लोगों ने चौकी पर हमला किया.

author-image
Suhel Khan
New Update
BSF Jawan

BSF Jawan( Photo Credit : File Photo)

मेघालय में लोगों की भीड़ ने बीएसएफ की एक चौकी पर धावा बोल दिया. जिसमें दो जवानों समेत पांच लोग घायल हो गए. जानकारी के मुताबिक, रविवार को राज्य के ईस्ट खासी हिल्स जिले में गांव के लोगों ने बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) की एक पोस्ट पर हमला कर दिया. जिसमें बीएसएफ के दो जवान घायल हो गए. इस घटना में तीन लोग भी घायल हुए हैं. अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि ये घटना रविवार रात करीब 10 बजे राजधानी शिलांग से करीब 100 किलोमीटर दूर दक्षिण में डावकी शहर के पास उमसियेम गांव में हुई. जहां ग्रामीणों की भीड़ ने बीएसएफ की एक चौकी पर हमला कर दिया.

Advertisment

बीएसएफ मेघालय फ्रंटियर के महानिरीक्षक प्रदीप कुमार ने पीटीआई को बताया कि, पिछले कुछ दिनों में, हमने बांग्लादेश में तस्करी के लिए ले जाई जाने वाली बड़ी संख्या में वस्तुओं को जब्त किया है और तस्करों की पहचान की है. इससे नाराज ग्रामीणों ने चौकी पर हमला कर दिया. जवाबी कार्रवाई में बीएसएफ के जवानों को हवा में गोलियां चलानी पड़ीं. बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में तीन लोग घायल भी हुए हैं. 

ये भी पढ़ें: Rajnath Singh On POK: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का बड़ा बयान, भारत में शामिल होगा POK

ये है स्थानीय लोगों का आरोप

Advertisment

स्थानीय लोगों का आरोप है कि इस घटना से पहले चौकी के पास तीन लोगों की गाड़ी खराब हो गई थी, लेकिन बीएसएफ ने इन तीनों के ऊपर तस्करी का मामला दर्ज कर दिया. लेकिन जब गांव के लोगों को इस बात का पता चला तो ग्रामीण इकट्ठा होकर चौकी पहुंच गए. उसके बाद उन्होंने पथराव कर दिया. यही नहीं स्थानीय लोगों ने जवानों पर शराब पीकर ड्यूटी करने का भी आरोप लगाया. हालांकि बीएसएफ के अधिकारियों ने इन आरोपों को इनकार किया है. इस घटना के बाद जांच की जा रही है. बता दें कि बांग्लादेश से लगे बॉर्डर पर कई बार तस्करी की खबरें आती रहती है. बीएसएफ और सेना के जवान इन्हीं तस्करी को रोकने की पूरी कोशिश करते हैं लेकिन स्थानीय लोग कार्रवाई करने पर पथराव जैसी घटनाओं को अंजाम दे देते हैं.

ये भी पढ़ें: Lower Interest Rate: लोन लेने वालों के लिए आई अच्छी खबर, RBI कम करेगा ब्याज दर!

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • भीड़ ने बोला बीएसएफ चौकी पर धावा
  • दो जवानों समेत 5 लोग घायल
  • ईस्ट खासी हिल्स जिले में हुई घटना

Source : News Nation Bureau

BSF outpost Border Security Force meghalay Meghalaya BSF mob attack BSF india-news
Advertisment
Advertisment