Advertisment

महबूबा मुफ्ती की गुहार को नकारा, 15 नवंबर तक बंगला खाली करने का अल्टीमेटम

महबूबा मुफ्ती की गुहार को किया खारिज, 15 नवंबर तक बंगला खाली करने का दिया अल्टीमेटम

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Mehbooba Mufti

Mehbooba Mufti( Photo Credit : @ ani)

केंद्र सरकार ने महबूबा मुफ्ती द्वारा लगाई सुरक्षा की गुहार को खारिज कर दिया है. उन्हें 15 नवंबर से पहले सरकारी बंगला खाली करने का अल्टीमेटम दिया ​गया है.  पीडीपी सूत्रों के अनुसार महबूबा अगले कुछ दिनों में आलीशान बंगले को खाली करने की तैयारी कर रही हैं. इससे पहले उमर अब्दुल्ला ने भी नोटिस के बाद अपना आधिकारिक आवास खाली कर दिया था. सरकार ने पीडीपी प्रमुख को तुलसी बाग में एक और सरकारी आवास की पेशकश की थी. मगर इस आवास को टूट-फूटा बताकर महबूबा ने इसे खारिज कर दिया था. वह अब हरवन में एक रिश्तेदार के निजी स्थान पर जा सकती हैं. 

Advertisment

गौरतलब है कि पहले ही जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम ओर पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती को बंगला खाली करने को कहा गया था. प्रशासन की ओर से महबूबा मुफ्ती को इस हफ्ते के आरंभ में ही हाई सिक्योरिटी एरिया में सरकारी बंगले को छोड़ देने का नोटिस दिया था.

महबूबा मुफ्ती ने कुछ दिनों पहले एक इंटरव्यू में कहा था कि इसमें आश्चर्य की बात बिल्कुल नहीं है. इसे लेकर पहले से ही उम्मीद थी. पूर्व सीएम ने कहा कि नोटिस में लिखा गया है कि वह जिस बंगले में रहती है वह जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री के लिए है, लेकिन ऐसा नहीं है. महबूबा ने कहा कि उनके पिता मुफ्ती मोहम्मद सईद को सीएम पद छोड़ने के बाद दिसंबर 2005 में इस जगह की इजाजत दी थी. दिसंबर 2005 से महबूबा मुफ्ती गुपकार क्षेत्र में रह रही हैं.

Source : News Nation Bureau

mehbooba mufti request rejected Mehbooba Mufti महबूबा मुफ्ती vacate the bungalow
Advertisment
Advertisment