Advertisment

महबूबा मुफ्ती ने कहा- हुर्रियत बातचीत को तैयार, मोदी सरकार को करनी चाहिए पहल

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती(Mehbooba Mufti) ने मोदी सरकार से हुर्रियत से बातचीत की पहल करने की बात कही हैं.

author-image
nitu pandey
एडिट
New Update
महबूबा मुफ्ती ने कहा- हुर्रियत बातचीत को तैयार, मोदी सरकार को करनी चाहिए पहल

महबूबा मुफ्ती (फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर (jammu and kashmir) में अलगाववादी गुटों को लेकर मोदी सरकार के रुख में कोई बदलाव नहीं आया है. इस बीच पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती(Mehbooba Mufti) ने मोदी सरकार से हुर्रियत से बातचीत की पहल करने की बात कही हैं.

Advertisment

महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने कहा, 'हुर्रियत (Hurriyat) के उदारवादी गुट की ओर से कहा जा रहा है कि वे बातचीत के लिए तैयार हैं. अगर हुर्रियत(Hurriyat) आज बात करने को तैयार है तो केंद्र सरकार ( Central government) को इस अवसर का उपयोग करना चाहिए और हुर्रियत (Hurriyat) के साथ बातचीत करने के लिए पहल करनी चाहिए.

Advertisment

इसे भी पढ़ें:झारखंड मॉब लिंचिंग: साक्षी महाराज बोले- अंसारी तो याद आता है, लेकिन सैकड़ों हिन्दू मारे गए वो याद नहीं आते

गौरतलब है कि हुर्रियत का एक धड़ा मीरवाइज गुट हमेशा बातचीत के पक्ष में रही है, लेकिन वे चाहते हैं कि जिन अलगाववादी नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की गई है उनसे सरकार नरमी से पेश आए. लेकिन मोदी सरकार पहले ही स्पष्ट कर चुकी है कि अगर वो बातचीत करना चाहते हैं तो बिना शर्त बातचीत करनी पड़ेगी. आतंकवादियों के फंडिंग मामले में जो भी अलगाववादी नेता गिरफ्तार हुए हैं उनसे कोई रियायत नहीं बरती जाएगी.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • महबूबा मुफ्ती ने कहा हुर्रियत का एक धड़ा बातचीत को तैयार
  • मोदी सरकार को हुर्रियत से बातचीत की करनी चाहिए पहल
  • केंद्र सरकार को इस अवसर का उपयोग करना चाहिए
Modi Government Hurriyat Mehbooba Mufti
Advertisment
Advertisment