Microsoft Server Down: हवाई अड्डे पर यात्रियों को दिए जा रहे हाथों से लिखे बोर्डिंग पास, Viral हो रहा पोस्ट

माइक्रोसॉफ्ट का सर्वर डाउन है, जिसके चलते क्लाउड सेवाएं दुनिया भर में बड़े पैमाने पर बंद हो रही हैं.. इससे अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, भारत समेत तमाम देशों में यूजर्स को लॉगिन समेत अन्य समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

author-image
Sourabh Dubey
New Update
airport

airport ( Photo Credit : social media )

माइक्रोसॉफ्ट का सर्वर डाउन है, जिसके चलते क्लाउड सेवाएं दुनिया भर में बड़े पैमाने पर बंद हो रही हैं.. इससे अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, भारत समेत तमाम देशों में यूजर्स को लॉगिन समेत अन्य समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. दुनियाभर की एयरलाइन कंपनियों और हवाई यात्री भी इससे जूझ रह हैं. कई उड़ानों में देरी हो रही है, तो कई रद्द हो चुकी हैं. खासतौर पर दिल्ली और मुंबई हवाईअड्डों से विमानों के संचालन  बाधित होने की खबरें सामने आ रही हैं. 

Advertisment

जहां एक ओर Microsoft वर्तमान में समस्या का समाधान करने में जुटा है. वहीं दूसरी ओर बड़ी संख्या में यात्री सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए अपने अनुभव साझा कर रहे हैं. हालांकि कई लोग ऐसे भी हैं, जो सर्वर डाउन होने के चलते ऑफिस के कामों में आई रुकावट का जश्न मना रहे हैं. जबकि कुछ लोग स्थिति का मजाक उड़ा रहे हैं.

इसी बीच एक एक्स पोस्ट इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि, माइक्रोसॉफ्ट सर्वर डाउन ने कैसे एयरलाइंस को प्री-डिजिटल युग में पहुंचा दिया है. 

यात्री ने शेयर की तस्वीर..

अक्षय कोठारी नाम के एक सोशल मीडिया यूजर ने अपने 'हस्तलिखित' बोर्डिंग पास की एक तस्वीर शेयर की है, जिसे देख कर हर कोई हैरत में पड़ गया है. इस तस्वीर को शेयर करते हुए कोठारी ने लिखा कि, “माइक्रोसॉफ्ट/क्राउडस्ट्राइक आउटेज ने भारत के अधिकांश हवाई अड्डों को बंद कर दिया है. मुझे आज अपना पहला हस्तलिखित बोर्डिंग पास मिला.''

गौरतलब है कि, इस तस्वीर में आप कागज के टुकड़े पर तमाम जानकारियों समेत एक पेन के इस्तेमाल से उड़ान-संबंधित हर महत्वपूर्ण डिटेल लिखी नजर आ रही है. देखिए:

वहीं इंटरनेट पर कई अन्य तस्वीरें और वीडियो भी बड़ी संख्या में शेयर की जा रही है. जो हवाईअड्डों पर अव्यवस्था की झलक दिखाते हैं. इंडिगो, अकासा एयर, एयर इंडिया एक्सप्रेस और स्पाइसजेट जैसे भारतीय वाहकों ने बयान जारी कर यूजर्स को सूचित किया है कि, वे सभी तकनीकी गड़बड़ियों का सामना कर रहे हैं, जिससे बुकिंग और चेक-इन सेवाएं प्रभावित हुई हैं.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

Microsoft outage affects airlines Hyderabad Airport Microsoft outrage IndiGo
Advertisment