Advertisment

मणिपुर के CM की सुरक्षा टीम पर उग्रवादी हमला, दो जवान घायल, सर्च अभियान जारी

Manipur News: मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मुख्यमंत्री का सुरक्षा काफिला हिंसा प्रभावित जिरीबाम जिले की ओर से ​गुजर रहा था. तभी उस पर हमला हो गया.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
manipur militant attack

manipur militant attack( Photo Credit : social media)

मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह के सुरक्षा काफिले पर उग्रवादी हमला हुआ है. इस हमले में सोमवार (10 जून) को एक जवान घायल हो गया. ये उग्रवादी कांगपोकपी जिले में घात लगाए बैठे हुए थे. जब मुख्यमंत्री का सुरक्षा काफिला हिंसा प्रभावित जिरीबाम जिले की ओर निकल रहा था, तभी उस पर हमला हो गया. पुलिस के अनुसार, सुरक्षाबलों के वाहनों पर कई राउंड गोलियां बरसाईं गईं. इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की.  पुलिस के अनुसार राष्ट्रीय राजमार्ग-53 के करीब कोटलेन गांव के नजदीक अब भी गोलीबारी जारी है. पुलिस के अनुसार, हमले में कम से कम एक जवान की गोली लगने से घायज हो गया.

Advertisment

ये भी पढ़ें: PM Modi Cabinet: मोदी कैबिनेट में किस राज्य को मिली सबसे अधिक जगह, देखें पूरी लिस्ट

सुरक्षा अधिकारी के अनुसार, ‘मुख्यमंत्री बीरेन सिंह अभी दिल्ली से इंफाल नहीं पहुंचे हैं. वह जिले में मौजूदा स्थिति को जानने के लिए जिरीबाम जाने की योजना बना रहे थे.’’ संदिग्ध उग्रवादियों ने शनिवार को जिरीबाम में दो पुलिस चौकियों, वन विभाग के कार्यालय और कम से कम 70 मकानों में आग लगाई है. 

हिंसा की आग मणिपुर जल रहा था

Advertisment

बीते वर्ष से लगातार हिंसा की आग मणिपुर जल रहा था. इस बार फिर से इस तरह के मामले सामने आ रहे हैं.  अहम बात यह है कि अब की बार जिरिबाम जिले में ये हिंसा हुई. ये हिंसा की आग से अब तक बचा हुआ था.  शुक्रवार-शनिवार को उग्रवादी 3-4 बोट से पहुंचे थे. उन्होंने कई घरों और पुलिस चौकियों में आग लगा दी. इसके बाद अब दोबारा पुलिस पर अटैक किया गया है. 

लोगों को नए राहत शिविरों में भेजा गया

मणिपुर के जिरीबाम जिले में उग्रवादियों ने एक शख्स की हत्या कर दी. इसके कारण राज्य में दोबारा हिंसा भड़क उठी. मेइती समुदाय के 200 से ज्यादा लोगों को नए राहत शिविरों में भेजा गया. उग्रवादियों ने जिरीबाम जिले के बाहरी गांवों में आग लगा दी. लामताई खुनौ, दिबोंग खुनौ, नूनखाल और बेगरा में कई घरों को आग के हवाले कर दिया गया. इन गांवों के लोग राहत शिविर में रहने पर मजबूर हैं. 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

सुरक्षा टीम पर उग्रवादी हमला Militant attack cm-तीरथ-सिंह-रावत Manipur
Advertisment
Advertisment