Advertisment

हरियाणा में मॉब लिंचिंग का शिकार एक और युवक, मवेशी चुराने के शक पर पीट पीटकर हत्या

अब हरियाणा के पलवल में मवेशी चुराने के शक पर भीड़ ने एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी। घटना 2 अगस्त और 3 अगस्त के मध्यरात्रि की है जो पलवल के बेहरोला गांव में हुई है।

author-image
saketanand gyan
एडिट
New Update
हरियाणा में मॉब लिंचिंग का शिकार एक और युवक, मवेशी चुराने के शक पर पीट पीटकर हत्या

सांकेतिक तस्वीर

सुप्रीम कोर्ट के कड़े निर्देश और केंद्र सरकार की गाइडलाइंस के बावजूद मॉब लिंचिंग (भीड़ हत्या) की घटना थमने का नाम नहीं ले रही है। अब हरियाणा के पलवल में मवेशी चुराने के शक पर भीड़ ने एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना 2 अगस्त और 3 अगस्त के मध्यरात्रि की है जो पलवल के बेहरोला गांव में हुई है।

Advertisment

बताया जा रहा है कि गांव के लोगों ने ही उस व्यक्ति को पीट पीटकर मार डाला था। व्यक्ति के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। उस व्यक्ति के साथ दो और शख्स थे जो घटनास्थल से फरार हो गए।

मॉब लिंचिंग की इस घटना में शामिल गांव के ही तीन भाईयों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जिसमें एक को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस मामले की हर तरीके से पड़ताल कर रही है।

Advertisment

बता दें कि पिछले महीने ही राजस्थान के अलवर में गो तस्करी के आरोप पर भीड़ ने रकबर नाम के शख्स की हत्या कर दी थी। जिसके बाद राज्य और केंद्र की बीजेपी सरकार को तीखी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था।

और पढ़ें: मुजफ्फरपुर केस: तेजस्वी यादव ने CM नीतीश कुमार को लिखा खुला पत्र, चुप्पी पर निशाना

वहीं जून में ही महाराष्ट्र के धुले में बच्चा चोरी के शक पर भीड़ ने पांच लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। वहीं असम में भी बच्चा चोरी के अफवाह पर ही दो लोगों की भीड़ द्वारा हत्या कर दी गई थी।

Advertisment

मॉब लिंचिंग की बढ़ती घटनाओं पर सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद 23 जुलाई को केंद्र सरकार ने सख्त कदम उठाते हुए दो उच्चस्तरीय कमेटी गठित की थी जो इन घटनाओं से निपटने और कानूनी ढांचा तैयार करने पर 4 हफ्तों के अंदर सुझाव देगी।

Source : News Nation Bureau

Haryana lynching in haryana palwal Mob lynching Cow Vigilantism Lynching
Advertisment
Advertisment